आमिर खान ने ऐसा क्या किया जिसकी वजह से दिव्या भारती बाथरूम में घंटों रोईं?

आमिर खान ने ऐसा क्या किया जिसकी वजह से दिव्या भारती बाथरूम में घंटों रोईं?

आमिर खान को परफेक्शनिस्ट माना जाता है। अभिनय की बात हो या फिर फिल्म चुनने की क्षमता, उन्हें बाकी कलाकारों से बिल्कुल अलग कर देती है। आमिर निजी जिंदगी में भी बहुत व्यवहारिक व्यक्ति माने जाते हैं। उन्होंने अपने इस परफेक्शन के चक्कर में कइयों को रुला भी चुके हैं। अपने समय की टॉप एक्ट्रेस को रुला चुके हैं।

आमिर खान ने ऐसा क्या किया था जिसकी वजह से दिव्या भारती बाथरूम में घंटों रोई थीं?

आमिर की जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा लोगों को आज भी याद है। जब आमिर की वजह से दिव्या भारती बहुत रोई थीं। यह बात तब सामने आया साल जब सुपरहिट फिल्म ‘डर’ सन् 1993 में शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

लेकिन बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद आमिर खान और दिव्या भारती थे। दिव्या उन दिनों सुपरस्टार थीं। कहा जाता है कि एक विवाद की वजह से आमिर ने दिव्या को इस फिल्म से निकलवा दिया था। फिर खुद भी इस फिल्म से हट गए थे।

ये भी पढ़ें: संगीतकार नौशाद अपनी शादी में दर्जी बनकर गए और बैंड वाले बजा रहा थे उन्हीं का गाना

दरअसल, आमिर खान और दिव्या भारती के बीच विवाद लंदन से शुरु हुआ था। जब आमिर खान, सुनील शेट्टी, दिव्या भारती, रवीना टंडन, जूही चावला और सलमान खान जैसे कई स्टार परफॉर्म करने गए थे।उस इवेन्ट में आमिर को दिव्या भारती के साथ परफॉर्म करना था। लेकिन दिव्या अपना स्टेप भूल गईं जिसे आमिर ने नोटिस कर लिया।

इसके बाद आमिर ने ऑर्गनाइजर्स से कहा था कि वो अब जूही के साथ ही परफॉर्म करेंगे। ये बात दिव्या को बहुत बुरी लगी थी। दिव्या घण्टों इस बात से रोई थी। इस बात का खुलासा अपने इंटरव्यू में दिव्या ने खुद किया था।

ये भी पढ़ें: 2020 में मकबूल होने वाले ये 9 पाकिस्तानी ड्रामे आपको जरूर देखनी चाहिए

उन्होंने बताया था, “आमिर ने यह कह कर मेरे साथ परफॉर्म करने से इंकार कर दिया कि वो थके हुए हैं। वे भले अच्छा काम करते हों लेकिन उनमें इंसानियत बिल्कुल भी नहीं है। इसके बाद सलमान खान आए और उन्होंने आमिर की जगह परफॉर्म किया। मैं आमिर के इस बर्ताव से बहुत आहत हुई थी। मैं बाथरूम में बैठकर घंटों रोई थी, लेकिन मुझे कमजोर नहीं पड़ना था। इसलिए मैंने बाहर जाकर परफॉर्म किया। मैं अब भी उनके बर्ताव से परेशान हूं। मैं सलमान खान की शुक्रगुजार हूं।” आज दिव्या भारती इस दुनिया में नहीं है। लेकिन उनकी एक्टिंग ने लोहा मनवा लिया था। उनकी आखिरी फिल्म ‘दीवाना’ आज भी लोगों की जुबां पर है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.