अजय देवगन के लिए आखिर किस एक्ट्रेस ने की थी सुसाइड करने की कोशिश?

अजय देवगन के लिए आखिर किस एक्ट्रेस ने की थी सुसाइड करने की कोशिश?

अजय देवगन ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं। आज फ़िल्म में उनकी मौजूदगी ही फ़िल्म हिट होने की गारंटी देती है। साथ ही उन्होंने अपना पारिवारिक जीवन भी बहुत ही अच्छे से हैंडल किए हुए हैं। एक समय में वो काफी मजाकिया मूड में रहा करते थे जबकि अब अजय बेहद गंभीर स्वभाव के हो गए हैं। पहले वह काफी कॉन्ट्रोवर्सी में घिरे रहते थे।

एक ऐसा समय भी था जब वे तीन-तीन एक्ट्रेस को एकसाथ डेट करने की खबर सुर्खियों में हुआ करते थे। नब्बे के दशक में अजय देवगन और रवीना टंडन की लव स्टोरी बहुत ही कंट्रोवर्शियल रही थी। दोनों के बीच बात इस कदर बढ़ गई कि अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में रवीना को झूठा और मक्कार भी बता दिया था।

उन्होंने कहा था, “अगर दुनिया में रवीना अंतिम एक्ट्रेस होगी तो भी वे उसके साथ फिल्मों में काम करने के लिये तैयार नहीं होंगे।” इससे बात इतनी बढ़ गई थी कि रवीना के साथ उनका ओपन मीडिया वार शुरू हो गया था।

ये भी पढ़ें: आमिर खान ने ऐसा क्या किया था जिसकी वजह से दिव्या भारती बाथरूम में घंटों रोई थीं?

उस वक्त अजय और रवीना ने हर अखबार, हर मैगज़ीन में एक दूसरे के खिलाफ जमकर बोला था। रवीना टंडन ने अजय देवगन को लेकर कहा था कि अजय देवगन उन्हें डेट कर रहे थे लेकिन करिश्मा कपूर के लिए उन्होंने धोखा दिया। उस वक्त अजय दोनों एक्ट्रेसस के साथ अलग-अलग फिल्मों में काम कर रहे थे।

उसके बाद अजय देवगन ने खुद पर लगाए गए इल्जामों का इंटरव्यू में जवाब दिया और कहा, “रवीना को इलाज की ज़रूरत है। यदि मैं अपने पर आ गया तो इतने राज़ खोलूंगा कि रवीना किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगी।” बता दें कि रवीना का अफेयर 1994 की सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले’ की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ था।

उस वक़्त दोनों के अफेयर की खबरें खूब चर्चा में रहती थी। लेकिन लंबे समय तक यह नहीं रह पाया। उसी वक्त अजय और करिश्मा कपूर भी फिल्म ‘जिगर’ की शूटिंग कर रहे थे। और अजय देवगन ने रवीना को छोड़ करिश्मा का हाथ थाम लिया। कहा जाता है अजय के जाने से रवीना डिप्रेशन में चली गई थीं। यहां तक कि उन्होंने जान देने तक की कोशिश की थी। रवीना के मुताबिक, अजय ने उन्हें कई फिल्मों से निकलवाया और करिश्मा ने उन्हें रिप्लेस किया।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 90 दशक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेसेस सोनम ने आखिर क्यों छोड़ दिया था इंडस्ट्री?

रवीना के इन इल्जामों को लेकर पलटवार करते हुए फिल्मफेयर मैगजीन के जुलाई 1994 के इश्यू में अजय ने रवीना पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने इस इंटरव्यू के दौरान यह तक कह डाला की रवीना को एक मनोचिकित्सक के पास जाना चाहिए। अजय देवगन ने साफ कहा कि उसे इलाज की ज़रूरत है। न वो मेरी कभी दोस्त थी ना ही मैंने उसके साथ कभी कोई प्यार किया। सब उसने इमैजिन किया है। और मैं इस बेइज़्जती को कभी नहीं भूलूंगा।

अजय देवगन की मानें तो रवीना उनकी फैमिली फ्रेंड थी इसलिए उन्हें घर में आने से कोई रोक-टोक नहीं थी। वो हमेशा अजय से बात करने की कोशिश करती थीं पर अजय ने कभी उनसे बात नहीं की। अजय देवगन ने यह तक कह डाला था, “रवीना टंडन का सुसाइड करने की कोशिश करना केवल पब्लिसिटी का बहाना था। वो बस थोड़ा लाइमलाइट चाहती थीं जो उन्हें मिल गया। सभी जानते हैं कि वह जन्म से झूठी है। इसीलिए उसके छोटे-छोटे बयान मुझे ज्यादा अपसेट नहीं करते। लेकिन इस बार उसने लिमिट क्रॉस कर दी है।”

वहीं फ़िल्म में करिश्मा को रिप्लेस करने की बात को लेकर अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में साफ किया था, “उन्होंने प्रोड्यूसर से हीरो बदलने को कहा था क्योंकि वो रवीना के साथ काम नहीं करना चाहते थे। वो उनकी शक्ल भी बर्दाश्त नहीं कर सकते।” उन्होंने यह भी कहा था कि अगर दुनिया की आखिरी हीरोइन रवीना टंडन होगी तब भी वो उनके साथ काम नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें: जब प्रेमनाथ की असल जिंदगी बन गई ‘अभिमान’ फिल्म की कहानी

रवीना ने अजय के भेजे गए लेटर्स की बात कही थी जिसका जवाब देते हुए अजय कहा था, “रवीना टंडन उनके नाम से खुद को ही खत लिखती रहती हैं। अगर उनमें हिम्मत है तो वो खत पब्लिश करके दिखाएं। मैं भी उसके इमेजिनेशन को पढ़ना चाहता हूं। हमारे परिवार एक-दूसरे को कुछ सालों से जानते हैं। वह हमारे घर आती है। क्योंकि वह मेरी बहन की सहेली है। मैंने कभी प्यार का कोई वादा नहीं किया। फिल्में छोड़कर मैंने रवीना टंडन के साथ कभी तस्वीर तक नहीं खिंचवाई है।” बहरहाल, दोनों आज अपने जीवन में काफी खुश हैं। पर एक टिस तो उठी ही थी जिसका धुआं अब तक हवाओं में बिखरी हुई है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.