रोहित शर्मा को बनाया गया T20 का कप्तान, कोहली को दिया गया आराम

रोहित शर्मा को बनाया गया T20 का कप्तान, कोहली को दिया गया आराम

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा को भारतीय T20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। 17 नवंबर से जयपुर में शुरू होने वाली सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है।

भारत की 16 सदस्यीय टीम में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) में सर्वाधिक रन बनाने वाले रुतुराज गायकवाड़ और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले हर्षल पटेल को भी शामिल किया गया है।

चोटों से परेशान रहने वाले हार्दिक पंड्या के संभावित विकल्प के रूप में देखे जा रहे ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को भी टीम में जगह मिली है।

रोहित शर्मा को बनाया गया T20 का कप्तान, कोहली का दिया गया आराम

ये भी पढ़ें: सिद्धू के आगे झुकी कांग्रेस, AG का इस्तीफा मंजूर, DGP को भी बदलने की तैयारी

हार्दिक पंड्या को T20 विश्व कप में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया है। रुतुराज श्रीलंका सीरीज के दौरान भारत की ओर से डेब्यू कर चुके हैं। सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है।

T20 विश्व कप के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रहे श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को भी टीम में शामिल किया गया है। रोहित की नियुक्ति महज औपचारिकता थी जबकि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लोकेश राहुल उप कप्तान होंगे। तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी इस सीरीज से आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.