बॉलीवुड के ये सितारे हमउम्र होने के बावजूद दिखते हैं एक-दूसरे से बड़े

बॉलीवुड के ये सितारे हमउम्र होने के बावजूद दिखते हैं एक-दूसरे से बड़े

बॉलीवुड में कई फिल्में सितारे ऐसे हैं जिनकी उम्र तो एक ही लेकिन दिखते बड़े भाई या बड़ी बहन की तरह। इन कलाकारों को अलग-अलग तरह के किरदार निभाने पड़ते हैं। कभी किसी फिल्म में हीरो तो कभी विलेन बनते हैं तो कभी किसी दूसरी में बाप या बेटे बन जाते हैं। तो कभी किसी फिल्म में कोई भाई-बहन बने हैं तो कभी किसी दूसरी फिल्म में वे ही लवर्स बन गए हैं।

जैसी फ़िल्म की स्क्रिप्ट की मांग और डायरेक्टर की पारखी नज़र। उन्हें वैसा किरदार मिल जाता है। कई बार दर्शकों के बीच उनकी वही इमेज भी बन जाती है। लेकिन किरदार निभाते-निभाते कब असल जिंदगी में भी अपने ही सेम उम्र के लोगों के सामने कोई बड़ा दिखता है तो कोई छोटा। ये तो आप भी जानते हैं कि बॉलीवुड के सितारे फिजिकल फिटनेस और ब्यूटी के लिए क्या-कुछ नहीं अपनाते हुए देखते है।

खुद को फिजिकली फिट रखने के लिए ये सितारे घंटो जिम में ट्रेनिंग, योग और स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करते है। लेकिन कई सितारे खुद को मेंटेन नहीं कर पाते। ऐसे में वो मोटापा का शिकार हो जाते हैं। कई सितारे सुंदर दिखने के लिये ब्यूटी टिटमेंट भी लेती हैं। ताकि उनकी खूबसूरती बने रहे हैं। बॉलीवुड में राज़ करे। लेकिन कई बार इसका उल्टा असर भी पड़ जाता है। तो आइए जानते हैं उन सितारों के बारे में जो हमउम्र होते हुए भी खुद को फिट रखे।

ये भी पढ़ें: अजय देवगन के लिए आखिर किस एक्ट्रेस ने की थी सुसाइड करने की कोशिश?

सन्नी देओल और आलोकनाथ

फ़िल्म के एंग्रीमैन कहलाए जाने वाले सन्नी देओल और पूरे बॉलीवुड और टीवी जगत के बापूजी यानी आलोकनाथ हमउम्र हैं। दोनों 61 साल के हैं। ‘जीत’ फ़िल्म में दोनों एक साथ काम भी कर चुके हैं। आलोक नाथ जहां करिश्मा के पिता का रोल निभाए थे तो वहीं सन्नी देओल लीड रोल में थे। यहां तक कि आज भी सन्नी फिल्मों में हीरो बनते हैं और आलोक नाथ साल 1989 से ही पिता के किरदार में नजर आए। और अब भी इंडस्ट्री के फेवरेट बापूजी हैं।

ऋतिक रौशन और नवाजुद्दीन सिद्दिकी

ऋतिक रौशन और नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी हमउम्र हैं। दोनों ही 44 साल के हैं। जहां ऋतिक के डांस, लुक, सिक्सपैक एप की लड़कियां दीवानी है। वहीं दूसरी ओर नवाजुद्दीन काफी उम्रदराज लगते हैं। हालांकि एक्टिंग में ऋतिक उनसे काफी पीछे हैं। ऋतिक ने खुद को काफी मेंटेन कर रखा है वही नवाजुद्दीन उनके बड़े भाई जैसे लगते हैं।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन कुंवारी हसीनाओं ने दे दिया था शादीशुदा मर्दों को अपना दिल

हेमा मालिनी और फरीदा जलाल

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और हिंदी क्यूट मां फरीदा जलाल दोनों ही 69 साल की है। लेकिन हेमा मालिनी ने इस उम्र में भी खुद को काफी फिट रहा है। लेकिन फरीदा जी अपने उम्र से बड़ी लगती हैं। पर उनकी मुस्कराहट के आगे सब फेल हैं।

ग्रेसी सिंह और करीना कपूर

ग्रेसी सिंह और बेबो यानी करीना कपूर दोनों की उम्र 37 साल है। लेकिन कुछ ही फिल्मों में ग्रेसी चल पाई। फिर जैसे गायब ही हो गई। जबकि करीना एक बच्चे की मां हैं फिर भी खुद को फिट रखती हैं। इनकी तस्वीर देखकर आपको भी साफ़ लग जायेगा कि कौन किससे छोटा दिखता है और कौन बड़ा।

ये भी पढ़ें: बाप और बेटे दोनों के साथ इन अभिनेत्रियों ने किया जमकर रोमांस

आलिया भट्ट और परज़ान दस्तूर

आलिया भट्ट और परज़ान दस्तूर दोनों 25 साल के है लेकिन आलिया परज़ान से बड़ी लगती है। शायद ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आलिया अपनी फिल्मो में अलग-अलग के किरदार निभा चुकी हैं। जबकि परजान को ‘कुछ-कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ में ही देखा गया। बाद में वे कुछ सीरियल में भी नज़र आए। फिर भी परजान आलिया से उम्र में छोटे लगते हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.