लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

कहते हैं कि प्यार रंग-रूप और खूबसूरती नहीं देखता, बस जिस पर दिल आना होता है आ जाता है। लेकिन रुकिए जनाब, अब ये फलसफा पुराना हो चुका है। यह 21वीं सदी है और इस जेनरेशन में रंग-रूप, सूरत-सीरत, खूबसूरती, ग्लैमर सब मायने रखता है। इसलिए अच्छा दिखना और प्रेजेंटेबल रहना उतना ही इम्पॉर्टेंट है, जितनी की दूसरी चीजें।

वैसे भी लड़कियां बहुत चूजी होती हैं और जब बात डेट पर जाने या बॉयफ्रेंड चुनने की हो, तो वो कोई गलती नहीं करना चाहती। लेकिन सवाल ये भी उठता है कि हमारा स्टाइल हो कैसा, जिससे लड़कियों पर पहला इंप्रेशन ही जबर्दस्त पड़े और वो हमसे अट्रैक्ट हो जाएं।

स्टाइलिंग का कोई रूल नहीं होता। बस होना ये चाहिए कि आप अपना जो भी स्टाइल रखें, उसमें अच्छे लगें और उसे बेहतर तरीके से कैरी करें। लेकिन इसके बावजूद भी आपका वार्डरोब स्टाइलिश है और आपने अपनी ग्रूमिंग बेहतर तरीके से कर रखी है तो समझिए आपने लड़कियों का दिल जीत लिया। तो आइए जानते हैं वो 10 टिप्स, जिसे अपना कर आप अपनी स्टाइलिंग में चार चांद लगा सकते हैं और अट्रैक्टिव लग सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा के मुताबिक, अनुलोम-विलोम का सही तरीका क्या है?

अट्रैक्टिव स्टाइल जिसे लड़कियां करती हैं पसंद

पर्सनालिटी और स्मार्टनेस तो ठीक है, लेकिन इसके अलावा भी काफी कुछ है जिसे लड़कियां काफी ध्यान से अब्जर्व करती हैं। आपका स्टाइल, आपकी आदतों पर भी काफी कुछ डिपेंड करता है। कई छोटी छोटी बातें होती हैं, जो आपकी पर्सनालिटी और लुक्स में एक्स्ट्रा ग्लैमर और स्मार्टनेस एड करते हैं। अगर आप भी अपने स्टाइल को लेकर कॉन्शियस हैं और चाहते हैं कि लड़कियां अट्रैक्ट हों, तो हमारे ये टिप्स फॉलो करें।

  1. ग्रूमिंग हैबिट्स (Grooming Habits)

कोई इससे खास फर्क नहीं पड़ेगा कि आपने कितने अच्छे कपड़े पहने हैं, अगर आपने ग्रूमिंग पर ध्यान नहीं दिया। अगर आपके बाल बेतरतीब हैं, अच्छे से कटे नहीं हैं, नाखून बढ़े हुए हैं, दाढ़ी बढ़ी है, तो समझिए ये आपकी पर्सनालिटी के लिए माइनस प्वाइंट है। लड़कियां हर छोटी-से-छोटी बात अब्जर्व करती हैं।

ये भी पढ़ें: स्टाइलिश लुक चाहिए तो साड़ी पर पहने ये न्यू ट्रेंडिंग ग्लैमर ब्लाउज

इसलिए इस बात का ख्याल रखें कि आपके बाल, आपकी स्किन, नाखून, बॉडी ओडर यानि ओवरऑल साफ सफाई पर लड़कियां नजर रखती हैं। लड़कियां उन लड़कों को पसंद करती हैं जो अपना ख्याल रखते हैं। लड़कियों को क्लीन शेव्ड, वेल मेंनटेन हाइजीन और ग्रूम्ड लड़के पसंद आते हैं। इसलिए आप भी अपनी ग्रूमिंग का ख्याल रखें, क्योंकि अगर ध्यान नहीं दिया तो बनती बात बिगड़ सकती है।

  1. अट्रैक्टिव जूते (Attractive Shoes)

जूते आपकी पर्सनालिटी का अहम हिस्सा होते हैं। जूतों का एक बेहतरीन पेयर ओवर ऑल लुक को बढ़ा देता है। इस बात का खास ख्याल रखें कि आपके जूते आपके कपड़ों से मैच करते हुए होने चाहिए, यानि अगर आपने सूट पहना है तो उसके साथ साथ फार्मल शूज ही अच्छे लगेंगे। जरा सोचिए अगर आपने सूट के साथ स्पोर्ट्स शूज और कैजुएल वियर के साथ क्लासिक फार्मल शूज पहन लिए तो कैसे लगेंगे।

अगर आपने ऐसा कुछ किया, तो लड़कियों पर क्या इंप्रेशन पड़ेगा ये बताने की जरुरत नहीं पड़ेगी। जूतों की अच्छी च्वाइस आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगाएगी। जरूरी नहीं है कि आप हर कपड़ों के हिसाब से अलग अलग जूतें खरीदे, बस परफेक्ट तीन तरह के जूते वार्डरोब में रखिए और अपनी अट्रैक्टिव पर्सनालिटी से लड़कियों को अट्रैक्टिव करिए।

ये भी पढ़ें: हर भारतीय नारी की अलमारी में होनी चाहिए ये 8 प्रकार की साड़ी

  1. टी शर्ट और जीन्स (T-Shirt and Jeans)
लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

टी-शर्ट (T Shirt) और जींस (Jeans) का कॉम्बिनेशन क्लासिक कॉम्बिनेशन है। ये एक ऐसी पेयरिंग है, जिसे आप बेझिझक कहीं भी ट्राय कर सकते हैं और लड़कियां इसे पसंद भी करती हैं। ये कम्फर्टेबल है, बजट फ्रेंडली है और सबसे जरूरी बात ये हर किसी पर अच्छा लगता है। चाहे डेट पर जा रहे हों या फिर दोस्तों के लिए हैंग आउट, ये स्टाइल काफी अट्रैक्टिव लगती है।

इस अट्रैक्टिव में इस बात का ख्याल रखें कि टी शर्ट और जींस दोनों एक दूसरे के कमफर्टेबल लगें, ऐसा न हो कि टी शर्ट अलग लगे और जींस अलग। जब दोनों की फीटिंग सही होगी तभी पेयरिंग अच्छी लगेगी। व्हाइट टी शर्ट अगर पहन रहे हैं तो वो आपकी बॉडी के हिसाब की होनी चाहिए। न ज्यादा ढीली और न ज्यादा टाइट।

इस बात का भी ख्याल रखें कि टी शर्ट की स्लीव्स झूलती हुई न हों और हां अगर आपके बाइसेप्स और ट्राइसेप्ट हैं, तो उन्हें फ्लाउंट करने से परहेज न करें। डेनिम में लांग और स्लिम फिट जींस फैशन में है, वैसे जींस में कई वैराइटी मार्केट में अविलेबल है, जिसे आप अपनी बॉडी फिट के अनुसार चुन सकते हैं। कलर की बात करें तो व्हाइट टी शर्ट के साथ ब्लू जींस सबसे अच्छी लगेगी।

ये भी पढ़ें: कपड़ों की दीवानी लड़कियों के लिए ये हैं शानदार 7 बजट ब्रांड, सेलेब्स का है फेवरेट

  1. परफेक्ट फिट सूट (Perfect Fit Suit)
लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

सूट के बार में ये कहा जाता है कि लड़के सूट में सबसे ज्यादा आकर्षक लगते हैं। वैसे ये कोई जरूरी नहीं है कि आप हमेशा सूट में रहें, लेकिन जब भी सूट पहनें इस बात का ख्याल रखें कि वो परफेक्ट फिट हो। अगर आपका सूट फिट नहीं है और आपके शरीर में झूल रहा है, तो ऐसा सूट पहनने से अच्छा है ना पहनिए।

आपका जैकेट का शोल्डर परफेक्ट होना चाहिए, इसके स्लीव्स कलाई के थोड़े उपर होने चाहिए और पैंट्स की लेंथ proper और हेमिंग किए हुए होने चाहिए। अगर आपके सूट में इन चीजों को कमी है, तो बिना देर किए टेलर के पास जाएं और अपने सूट को अल्ट्रेशन के लिए डाल दें।

ये भी पढ़ें: कपड़ों की दीवानी लड़कियों के लिए ये हैं शानदार 7 बजट ब्रांड, सेलेब्स का है फेवरेट

  1. रोल्ड स्लीव्स (Rolled Sleeves)
लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

शर्ट की स्लीव्स को रोल करें और अपने फॉरआर्म को थोड़ा शो ऑफ करें, यकीन मानिए आपके इस लुक पर लड़कियां मर मिटेंगी। लड़कों का ये लुक कूल, कैजुअल और काफी अट्रैक्टिव है। गर्मियों में लेनिन शर्ट मार्केट में अविलेबल होता है, इन शर्ट्स की स्लीव्स को रोल ओन करें और पाएं एक आकर्षक अंदाज। अगली बार जब भी आप डेट पर किसी से मिलने जाएं इस स्टाइल को जहन में रखें और अगली बार जरूर इसे ट्राई करें।

  1. चिनोज का परफेक्ट पेयरिंग (Perfect Pairing of Chinos)
लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

चिनोज लड़कों के लिए सबसे वर्साटाइल ड्रेसिंग स्टाइल है। आप चाहें तो इसे हर दिन पहन सकते हैं। ये आपके वार्डरोब का एक खास पार्ट है। अगर जींस और ट्राउजर से बोर हो चुके हैं तो चिनोज ट्राय करें। आपको बता दें कि चिनोज लड़कियों को भी काफी पसंद आती है और ये उनकी हॉट फेवरेट लिस्ट में है। चिनोज में फिटिंग का खास ख्याल रखें। सूट की तरह ही ढीले ढाले नहीं होने चाहिए और ना स्लीव्सलेस होने चाहिए, क्योंकि ऐसे चिनोज आपका पूरा लुक बिगाड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: फैशनेबल नाखून रखती हैं तो हो जाएं सावधान, जान लें इसके ये नुकसान

  1. हेंसलेएज लुक (Henleys look)
लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

अगर आप बेहतरीन फिजिक के मालिक हैं तो यकीन मानिए हेंसलेएज आपके लिए है। अट्रैक्शन में टी शर्ट से एक कदम आगे हेंसलेएज लड़कियों को भी बहुत भाते हैं। ये एक ऐसा अट्रैक्टिव जो कैजुअल भी है और काफी सोफ्सिटिकेटड भी है। इसमें कई कलर्स अविलेबल हैं, लेकिन न्यूट्रल कलर्स जैसे ग्रे, नेवी ब्लू, मिलट्री ग्रीन काफी अच्छे लगते हैं। इसलिए अगर आप टीशर्ट से बोर हो गए हैं तो हेंसलेएज अच्छा ऑप्शन है।

  1. एसेसरीज की मैचिंग (Accessories Matching)
लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

अच्छे कपड़ों के साथ अगर आपने क्लीसी एसेसरीज की मैचिंग कर ली, तो यकीन मान के चलिए कोई भी लड़की आप पर फिदा होने से खुद को रोक नहीं पाएगी। एसेसरीज का सही चुनाव लुक को और भी स्टाइलिश बना देता है। अगर आप एसेसरीज चुनने के मामले में नौसिखिए हैं, तो शुरुआत एक बेहतरीन वॉच से कीजिए। एसेसरीज चुनना एक कला है और इस कला की पारखी लड़कियां होती है।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त पार्टी लुक चाहिए तो इन बेहतरीन साड़ियों के बारे में जरूर जान लें

  1. मैंकलेस लुक (MANKLES Look)
लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

मैंकलेस यानि Man+Ankle स्टाइल धीरे धीरे ही सही लेकिन यंगस्टर्स की पसंद बनता जा रहा हैं। मैंकलेस स्टाइल मार्डन है, कूल है और कमफर्टेबल है। इन गर्मियों में ये मैंकलेस स्टाइल हॉट फेवरेट हैं। मैंकलेस को सही तरीके से फ्लूएंट करने के लिए पैंट्स भी एंकल लेंथ हो तो बढ़िया लगेगा। लड़कियों को हमेशा से ही कुछ अलग हट के अंदाज पसंद आता है। ऐसे में मैंकलेस उनको काफी अट्रैक्टिव लगेगा।

  1. वी-नेक स्वेटर्स (V-Neck Sweaters)
लड़कों का 10 अट्रैक्टिव लुक जिस पर लड़कियां होती हैं फिदा

वैसे तो इन गर्मियों में स्वेटर के बारे में सोचना थोड़ा मुश्किल है, भले ही आप इसे फिलहाल ना पहने लेकिन इसे अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करें। स्मार्ट, कूल और रिलैक्स्ड लुक के लिए वी-नेक स्वेटर्स बेस्ट है। सॉलिड ग्रे, ब्लू और ऑलिव ग्रीन कलर्स इसमें अच्छे लगेगें, इसलिए बेहिचक इन्हें पहनिए और ठंड के मौसम में हॉट नजर आइए।

ये भी पढ़ें: पेट की चर्बी सबसे खतरनाक फैट का प्रकार है, जानें छुटकारा पाने के 10 तरीके

उम्मीद है हमारे ये दस टिप्स आपको पसंद आए होंगे। ये आपके लुक को तो स्टाइलिश करेंगे ही, लड़कियां भी अट्रैक्ट होने से बच नहीं पाएंगी। तो देर किस बात की, आज ही ट्राई कीजिए।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.