क्रिसमस पर रिलीज होगी ऋचा चड्ढा की फिल्म, जानें कौन थीं एडल्ट स्टार शकीला?

क्रिसमस पर रिलीज होगी ऋचा चड्ढा की फिल्म, जानें कौन थीं एडल्ट स्टार शकीला?

मुम्बई: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की नई फिल्म ‘शकीला’ का पोस्टर जारी हो गया है। साथ में फिल्म के रिलीज डेट की घोषणा भी कर दी गई है। यह फिल्म साउथ फिल्मों की एडल्ट स्टार शकीला के जीवन पर आधारित होगी है। ऋचा चड्ढा फिल्म में मुख्य भू़मिका में होंगी। यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

फिल्म टीम को ओर जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें ऋचा चड्ढा लाल साड़ी पहने और हाथ में गन पकड़े नजर आ रही हैं। उनके इस लुक को बहुत पसंद किया जा रहा है। यह फिल्म क्रिसमस पर रिलीज होगी। पंकज त्रिपाठी भी इस फिल्म में अहम भूमिका में नजर आएंगे। इंद्रजीत लंकेश इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ए.आर. रहमान बनें बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के राजदूत, करेंगे टैलेंट की खोज

शकीला की पॉप्युलैरिटी

लंकेश ने मिड डे अखबार को शकीला की पॉप्युलैरिटी को लेकर बताया, “जब शकीला ने इंडस्ट्री में एंट्री मारी थी तो उस समय मलयालम फिल्मों में मेल एक्टर्स का दबदबा हुआ करता था। शकीला की फिल्में साउथ के हर सेंटर में 100 दिनों तक चला करती थीं। उनकी इस पॉप्युलैरिटी से बडे़ सितारों को डर सताने लगा।”

लंकेश ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “हालांकि, विरोध के कारण उनकी फिल्मों को सेंसर कर दिया गया था और उन्हें कई निर्माताओं को एडवांस राशि तक वापस करनी पड़ी थी। ऐसे उन्हें अपने एक रूम के अपार्टमेंट में वापस जाना पड़ा। इस फिल्म के माध्यम से एक महिला के पुरुष-प्रधान इंडस्ट्री में स्ट्रगल को दिखाया जाएगा।”

कौन थीं शकीला?

फिल्म अभिनेत्री शकीला का बचपन काफी गरीबी में गुजरा था। उन्होंने गरीबी की वजह से छह अलग-अलग स्कूल से पढ़ाई की। आज भी साउथ की फिल्मों में शकीला सक्रिय हैं। वह तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी हैं। महज 20 साल की उम्र में अभिनेत्री शकीला ने सॉफ्ट पोर्न फिल्म ‘प्लेगर्ल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने इस फिल्म में सह-अभिनेत्री का किरदार निभाया था। 

ये भी पढ़ें: एक साथ इस फिल्म में नजर आएगा देओल परिवार, दिखेगा तीन जेनेरेशन का कॉम्बिनेशन

साउथ सिनेमा में शकीला को असली पहचान साल 2000 में मलयालम फिल्म ‘किन्नर थुंबिकल’ से मिली। उनको इस फिल्म से इतनी शोहरत मिला कि उनकी आने वाली फिल्मों को कई भाषाओं में डब कर रिलीज किया जाने लगा। अपने पूरे करियर में शकीला ने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई। बताया जाता है कि शकीला ने अभिनेत्री स्मिता को देखकर एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू किया था, ताकि वह अपने छह भाई-बहन और मां को पाल सकें।

 शकीला ने फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद अपनी मलयालम भाषा में ऑटोबायोग्राफी भी लिखी है। उसकी इस ऑटोबायोग्राफी के मुताबिक, बहुत छोटी उम्र में ही एक शख्स ने उनका रेप किया था। शकीला की मां से उसने कहा था कि वह इसके बदले उनके परिवार को पैसे देगा। शकीला ने एक इंटरव्यू में भी इस बारे में बताई थी। शकीला ने बताया था कि वह कुछ और नहीं कर सकती थीं। 

ये भी पढ़ें: गौहर खान बॉयफ्रेंड जैद दरबार के संग पहुंचीं दुबई, बुर्ज खलीफा के सामने कुछ यूं दिया पोज

शकीला ने बताया था, “मैं अपनी मां के साथ तब तक रही जब तक वह जिंदा थीं। मां ने कहा कि उनके बहुत से बच्चे हैं सबकी परवरिश करनी है। मैंने सोचा तुम कर दोगी। इस तरह वह इस दलदल में आ गईं।” आपको बता दें कि शकीला ने दो दशक तक दक्षिण भारतीय एडल्ट फिल्मों पर राज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.