CM उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उर्मिला मातोंडकर हुईं शिवसेना में शामिल

CM उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उर्मिला मातोंडकर हुईं शिवसेना में शामिल

मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस छोड़ आज यानी मंगलवार को शिवसेना में शामिल हो हुईं। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया।

उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। कल खबर आई कि आज वो शिवसेना में शामिल होंगी और राजनीति की नई पारी की शुरूआत करेंगी।

ये भी पढ़ें: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो समेत ब्रिटेन और अमेरिका के कई नेताओं ने किया किसानों का समर्थन

बताया जा रहा है कि शिवसेना ने उर्मिला मांतोंडकर का नाम राज्यपाल बी. एस. कोश्यारी के पास विधान परिषद में राज्यपाल कोटा से नामित करने के लिए भेजा है। इसके अलावा इस कोटे के लिए महा-विकास अघाडी ने 11 और नाम भेजे हैं। हालांकि, अभी इन 12 नामों को राज्यपाल ने मंजूरी नहीं दी है।

मुंबई उत्तरी सीट से कांग्रेस टिकट पर उर्मिला ने लोकसभा चुनाव लड़ी थीं। हालांकि, उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने बाद में कांग्रेस की मुंबई इकाई के कामकाज के तरीकों को लेकर पार्टी छोड़ दी था। उन्होंने हाल ही में मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने को लेकर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की आलोचना की थी।

ये भी पढ़ें: क्रिसमस पर रिलीज होगी ऋचा चड्ढा की फिल्म, जानें कौन थीं एडल्ट स्टार शकीला?

उर्मिला मातोंडकर का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट मराठी फिल्म ‘झाकोला’ (1980) से की थी। ‘कलयुग’ (1981) उनकी पहली हिंदी फिल्म थी। 1983 में उर्मिला ने फिल्म ‘मासूम’ से चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.