जब ड्रीमगर्ल पहली बार किंग खान से मिलीं और उनके छोटे कद को लेकर कंफ्यूज हो गईं

जब ड्रीमगर्ल पहली बार किंग खान से मिलीं और उनके छोटे कद को लेकर कंफ्यूज हो गईं

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने फिल्म ‘दीवाना’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। ‘दीवाना’ के बाद उन्होंने ‘दिल आशना है’, ‘डर’, ‘बादशाह’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। भले ‘दीवाना’किंग खान की पहली रिलीज फिल्म थी पर उनकी पहली फिल्म थी ‘दिल आशना है’।

‘दिल आशना है’ में शाहरुख खान बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने काम करने का मौका दिया था। हेमा मालिनी, शाहरुख को ‘फौजी’ सीरियल में देखकर काफी इंप्रेस हुई थीं, ऐसे में उन्होंने फिल्म में शाहरुख खान को कास्ट करने का फैसला किया था।

हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म की रिलीज के कुछ सालों बाद किंग खान उनसे कैसा व्यवहार करते थे। दरअसल, रेडिफ को दिए इंटरव्यू में हेमा मालिनी से पूछा गया था कि क्या सफलता मिलने के बाद, या ‘दिल आशना है’ की रिलीज के कुछ सालों बाद शाहरुख खान के बर्ताव में कुछ बदलाव आया था?

ये भी पढ़ें: जब सबसे महंगी शराब पीने और जमीन पर सोने के आदी राज कपूर पर होटल मैनेज्मेंट ने जुर्माना लगा दिया

हेमा मालिनी ने इस बात का जवाब देते हुए कहा था, “शाहरुख बिल्कुल पहले की तरह ही बहुत ही अच्छे और साधारण लड़के की तरह पेश आते हैं।” हेमा मालिनी ने शाहरुख खान के व्यवहार के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “वह अभी भी मेरे पास आते हैं और मेरा अभिवादन करते हैं। वह वाकई में बहुत प्यारे हैं।”

जब ड्रीमगर्ल पहली बार किंग खान से मिली और उनके छोटे कद को लेकर कंफ्यूज हो गईं

शाहरुख खान, हेमा मालिनी को ‘फौजी’ सीरियल में काफी पसंद आए थे। पर हेमा मालिनी शाहरुख से मिलने के बाद उन्हें कास्ट करने को लेकर कनफ्यूज हो गई थीं। हेमा मालिनी ने सिमी गरेवाल को दिए इंटरव्यू में बताया था कि शाहरुख खान को यकीन नहीं हो रहा था कि ड्रीम गर्ल ने उन्हें फोन किया है।

हेमा मालिनी ने इस बारे में बताया था, “मैंने ‘सर्कस’ और ‘फौजी’ में शाहरुख को देखा था। मुझे उनका फोन नंबर मिला और मैंने उनसे बात करनी चाही। शुरुआत में तो उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था कि मैं उन्हें फोन कर रही हूं।”

ये भी पढ़ें: जब सलमान खान को लेकर आमिर खान ने कहा- इस आदमी से दूर ही रहना है मुझे

हेमा मालिनी ने इस बारे में आगे कहा, “उन्होंने मेरा फोन नंबर लिया और दोबारा मेरे पास कॉल की। ऐसे में मैंने उनसे बात की। दो दिनों के बाद वह मुझसे मिलने आए। मैंने शाहरुख को अपने घर पर बुलाया था और धर्म जी से भी उन्हें मिलवाया था।”

हेमा मालिनी आगे बताया, “मुझे शाहरुख बहुत पसंद आए थे। वह बाकी लोगों से बहुत अलग थे। लेकिन जब मैं उनसे मिली तो मुझसे एक छोटे कद का लड़का मिला। मैं हैरानी में पड़ गई थी कि अब मुझे क्या करना चाहिए। ऐसे में मुझे धर्म जी ने समझाया और कहा कि किसी को भी शाहरुख खान की हाइट के बारे में पता नहीं चलेगा।”

जब ड्रीमगर्ल पहली बार किंग खान से मिली और उनके छोटे कद को लेकर कंफ्यूज हो गईं

शाहरुख खान की तारीफ करते हुए हेमा ने आगे कहा, “लेकिन वह खूबसूरत हैं, बुद्धिमान हैं और उनके पास एक स्मार्ट चेहरा है। उन्होंने एक्टिंग भी बखूबी की थी। फिल्म का एक सीन खुद धर्म जी ने लिखा था।” बता दें कि हेमा मालिनी ने अपनी ऑटो बायोग्राफी ‘बियॉन्ड द ड्रीमगर्ल’ में बताया था कि उन्होंने शाहरुख खान की फोटो अपनी गुरू माँ को भी दिखाई थी।

ये भी पढ़ें: जब स्मिता पाटिल से अपने कटु शब्दों के लिए शबाना आज़मी ने मांगी माफी

हेमा मालिनी ने बताया था कि शाहरुख खान की तस्वीर देखते ही उनकी गुरु माँ ने कहा था कि यह लड़का बहुत आगे जाएगा। ड्रीमगर्ल ने इस बारे में आगे कहा, “गुरु माँ की बात सच साबित हुई, क्योंकि ‘दिल आशना है’ साइन करने के बाद शाहरुख को कई अन्य फिल्में साइन करने का भी मौका मिला था।”

उन्होंने ये भी बताया था कि ऑडीशन के वक्त हेमा मालिनी, शाहरुख खान के बाल और उनके बोलने के अंदाज से परेशान हो गई थीं। बाद में एक्ट्रेस ने खुद ही किंग खान के बाल सेट पर बनाए थे। शाहरुख आगे चलकर ‘रोमांस का बादशाह’ और ‘किंग खान’ कहे जाने लगे। किंग खान ने फिल्म ‘दीवाना’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उनकी पहली फिल्म ‘दिल आशना है’ थी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.