पाकिस्तान के लाहौर में ब्लास्ट, अब तक 3 की मौत, दर्जनों घायल

पाकिस्तान के लाहौर में ब्लास्ट, अब तक 3 की मौत, दर्जनों घायल

पाकिस्तान के लाहौर शहर में हुए एक विस्फोट में कम-से-कम तीन लोगों की मौत हुई है जबकि 26 लोग घायल हुए हैं। पंजाब प्रांत की स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर यासमीन राशिद के मुताबिक, 26 घायलों को अस्पताल में लाया गया है जिनमें से पांच की हालत गंभीर बनी हुई है।

ये धमाका लाहौर के लाहौरी गेट इलाके में हुआ। मारे गए लोगों में एक बच्चा भी शामिल बताया जा रहा है। अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि चार घायलों की हालत काफी नाज़ुक है। धमाके के असर से सड़क पर आधा मीटर गड्डा पड़ गया है और आस-पास की इमारतों के शीशे चकनाचूर हो गए हैं।

लाहौर पुलिस के प्रवक्ता राणा आरिफ का कहना है कि शुरुआती जांच से पता चला है कि मोटरबाइक पर लगे टाइम कंट्रोल्ड बम से यह धमाका किया गया है। लाहौर के डिप्टी कमिश्नर उमर शेर चट्ठा ने पत्रकारों से कहा है कि अनारकली बाज़ार में बचाव अभियान पूरा हो चुका है और सभी घायलों को अस्पताल भेजा जा चुका है और इस घटना के लिए ज़िम्मेदार जल्द ही कानून की गिरफ्त में होंगे।

पाकिस्तान के लाहौर में ब्लास्ट, अब तक 3 की मौत, दर्जनों घायल

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने कहा है कि उनके रिपोर्टर को बलूचिस्तान के एक अलगाववादी संगठन ने संदेश भेजकर हमले की जिम्मेदारी ली है। डॉन मुताबिक, पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं और पुलिस महानिदेशक को जल्द-से-जल्द रिपोर्ट जमा करने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो घायलों की हर संभव स्वास्थ्य मदद करें।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने विस्फोट में मारे लोगों के प्रति दु:ख जताया है। उन्होंने घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता का निर्देश दिया है। उन्होंने पंजाब सरकार से घटना की रिपोर्ट देने की बात कही है।

वहीं, पीएमएल-एन के अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने भी एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा, “लाहौर के जीवंत और ऐतिहासिक क्षेत्र अनारकली में हुए विस्फोट से अमूल्य जनों की मौत अत्यंत दु:खद है। मासूम बच्चे और गरीब लोग इसके शिकार हुए हैं, जो बेहद निंदनीय है। पीड़ितों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। इस्लामाबाद के बाद लाहौर में आतंकवाद देश के लिए अच्छा शगुन नहीं है!”

जबकि पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने ट्वीट कर घटना की निंदा की है। उन्होंने लिखा है, “अनारकली बाजार में विस्फोट जो सबसे व्यस्त और व्यस्ततम क्षेत्र है, एक बहुत ही दु:खद और परेशान करने वाली घटना है।”

जैसा कि मालूम है कि बीते जून महीने में लाहौर के जौहर टाउन इलाके में विस्फोट हुआ था जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोगों की मौत हुई थी और 21 अन्य घायल हो गए थे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.