शाहीनबाग की दादी को पुलिस ने हिरासत में लिया, किसान आंदोलन में हुई थीं शामिल

शाहीनबाग की दादी को पुलिस ने हिरासत में लिया, किसान आंदोलन में हुई थीं शामिल

नई दिल्ली: दिल्ली के विज्ञान भवन में किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच बातचीत चल रही है। करीब 32 किसान संगठन इस बैठक में शामिल हैं। इसी बीच खबर है कि किसानों के प्रदशर्न में शामिल होने पहुंची शाहीन बाग की दादी बिलकिस बानो को हिरासत में ले लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर से उन्हें हिरासत में ले लिया। इससे पहले उन्होंने खुद को किसान की बेटी बताकर आंदोलन में शामिल होने का ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें: शाहीनबाग की दादी किसानों के आंदोलन को मजबूत करने धरना स्थल पहुंचीं

बिलकिस बानो भी किसानों के आंदोलन को मजबूत करने के लिए बीते रात पहुंची थी। किसानों के धरनास्थल पर जाते वक्त उन्होंने कहा कि हम बॉर्डर पर जहां किसान भाई बैठे हैं। उन्होंने कहा कि जब हम धरने पर बैठे थे तब किसान भाइयों में हमारी मदद की थी। अब हम उनसे बात करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो किसानों की मांग है वही हमारी भी मांग है और हम भी किसान की बेटी हैं, किसान की बहू हैं।

शाहीनबाग की दादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर रात से शेयर की जा रही है जिसमें देखा जा सकता है कि वो आंदोलनकारी किसानों से जाकर मिल रही हैं और किसान उनका स्वागत कर रहे हैं। एक व्यक्ति किसानों से कहता है, “ये शाहीनबाग की दादी किसानों को समर्थन देने आई हैं।” फिर वो जाकर पास खड़े किसानों से मिलती हैं और उन्हें आशिर्वाद देती हैं।

ये भी पढ़ें: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो समेत ब्रिटेन और अमेरिका के कई नेताओं ने किया किसानों का समर्थन

किसानों में से एक व्यक्ति कहता है, “…देखो जी, सरकार नहीं सुनेगी। आपकी ये बड़ी हिम्मत है जो आप यहां पहुंचे हो। एक और किसान दादी से कहता है कि आप अपने लोगों को भी कहो कि वे हमारे समर्थन में आएं। फिर दादी के साथ आया व्यक्ति बताता कि वो गांव से सीधे धरनास्थल पहुंचे हैं। उनके आने के बारे में किसी को नहीं मालूम है। जल्द ही बाकी के लोग भी किसानों को समर्थन देने आएंगे। गौरतलब है कि शाहीनबाग की दादी के नाम से मशहूर बिलकिस बानों को विश्वप्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन ने दुनिया के 100 सबसे असरदार लोगों में शामिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.