किसानों के साथ बैठक रहा बेनतीजा, आंदोलन रहेगा जारी, 3 दिसंबर को होगी अगली मीटिंग

किसानों के साथ बैठक रहा बेनतीजा, आंदोलन रहेगा जारी, 3 दिसंबर को होगी अगली मीटिंग

नई दिल्ली: किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच लगभत साढ़े तीन घंटे तक चली बैठक बेनतीजा रहा। अब अगली बैठक 3 दिसंबर को होगी। किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर तीन बजे से बैठक शुरू हुई थी। इसमें कृषि नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और उद्योग राज मंत्री सोमप्रकाश मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: शाहीनबाग की दादी को पुलिस ने हिरासत में लिया, किसान आंदोलन में हुई थीं शामिल

बैठक में सरकार ने किसानों के साने समिति बनाने का प्रस्ताव रखा। हालांकि, किसानों ने इस समिति पर कोई आपत्ति नहीं जताई है। लेकिन किसानों का कहना है कि जब तक समिति कोई निष्कर्ष पर नहीं पहुंचती और कुछ ठोस बात नहीं निकलती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

खबरों के मुताबिक, सरकार ने यह भी प्रस्ताव दिया है कि समिति रोजाना बैठकर चर्चा करने को तैयार है, ताकि जल्द नतीजा निकल सके। बैठक में एक किसान संगठन के प्रतिनिधि ने कहा कि किसान कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर हैं। सरकार को इस कानून को वापस लेने पर विचार करना चाहिए।

वहीं किसानों से बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि 4 से 5 नाम अपने संगठन से दीजिए, एक समिति बना देते हैं जिसमें सरकार के लोग भी होंगे, कृषि एक्सपर्ट भी होंगे और वे नए कृषि कानून पर चर्चा करेंगे। लेकिन सरकार के इस प्रस्ताव को किसान संगठनों ने ठुकरा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.