जायरा वसीम और सना खान के बाद अब साकिब खान ने छोड़ी फिल्मी दुनिया, कहा- खुद को अल्‍लाह के हवाले करता हूं

जायरा वसीम और सना खान के बाद अब साकिब खान ने छोड़ी फिल्मी दुनिया, कहा- खुद को अल्‍लाह के हवाले करता हूं

कुछ दिनों पहले बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जायरा वसीम और सना खान ने धर्म और निजी कारणों का हवाला देकर अभिनय की दुनिया को अलविदा कह दिया था। अब फेमस टेलीविजन शो रोडीज र‍िवोल्‍यूशन (Roadies Revolution) फेम साकिब खान (Saqib Khan) ने धर्म का रास्‍ता चुनते हुए मनोरंजन की दुनिया से अलविदा कह दिया है।

रोडीज फेम साक‍िब ने अपना परिचय देते हुए सोशल मीडिया लिखा कहा था, “हेलो, मैं कश्‍मीर से हूं और मैं पत्‍थरबाज नहीं हूं।” इस डायलॉग ने उन्‍हें तब फेमस बना द‍िया था। उल्लेखनीय है कि ‘दंगल’ स्टार जायरा वसीम भी कश्‍मीर की रहने वाली थीं।

अब इंस्‍टाग्राम पर साक‍िब ने अपनी एक तस्वीर शयेर की है और साथ में एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा है। अपने पोस्ट में उन्होंने बताया है कि वह भटक रहे थे और अपने धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ जा रहे थे।

जायरा वसीम और सना खान के बाद अब साकिब खान ने छोड़ी फिल्मी दुनिया, कहा- खुद को अल्‍लाह के हवाले करता हूं

ये भी पढ़ें: बीते दशक की टॉप 10 हॉलीवुड फिल्में, जिसे हर किसी को देखनी चाहिए

अपने पोस्ट में सकीब खान ने लिखा है, “अस्सलाम-व-अलैकुम भाइयों और बहनों, आशा है कि आप सभी अच्छा कर रहे होंगे। आज की पोस्ट अभिनय की दुनिया को छोड़ने की घोषणा से संबंधित है। इसलिए मैं भविष्य में कोई मॉडलिंग और एक्टिंग नहीं करूंगा। ऐसा नहीं है कि काम नहीं था कि मेरे पास या मैंने छोड़ दिया!! मेरे पास अच्छे प्रोजेक्ट थे। बस अल्लाह की मर्जी नहीं थी। जरूर कुछ अच्छा और बेहतर अल्लाह ने सोचा होगा मेरे लिए, इंशा अल्लाह। वह सबसे बेहतर योजना बनाने वाले हैं।”

उन्होंने आगे लिखा है, “वो तो दुनिया के लिए और आखिरत (मृत्यु के बाद का जीवन) के लिए तो कुछ भी नहीं। मैं नमाज पढ़ता था और दुआ करता था लेकिन मैंने पाया कि मुझे ‘सुकून’ और ईश्वर के प्रति मेरी जवाबदेही में कमी थी। तो अब मैं पूरी तरह से अल्लाह के सामने आत्मसमर्पण कर रहा हूं। वो सुकून जिसकी मुझे तलाश थी, वो तो मेरे सामने था, मेरी किताब में (हमारी पवित्र किताब कुरान)।”

साकिब ने इसके बाद लिखा है, “मैं सर्वशक्तिमान अल्लाह का शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझे पश्चाताप का मौका दिया और मुझे पूरे दिल से स्वीकार किया क्योंकि मैं अपनी जिंदगी में चमत्कार देख रहा हूं। मैंने अपनी पवित्र पुस्तक कुरान को दिल से पढ़ते हुए बहुत शांति और राहत की सांस ली।” उन्होंने ये भी बताया है कि वह मौकाप्रस्त नहीं है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “ऐसे बिल्कुल भी नहीं है कि 100 चूहे खाके बिल्ली हज को चली, लेकिन हर किसी का हज कबूल नहीं होता।”

ये भी पढ़ें: सलमान खान से शादी करने भारत आई थी उनकी ये एक्स गर्लफ्रेंड, 14 की उम्र में हुआ था रेप

मुंबई में अपने स्‍ट्रगल को रोडीज स्टार ने ल‍िखा है, “जहां तक मैंने मुंबई में स्‍ट्रगल देखा है, यहां बने रहना बहुत मुश्किल है। लेकिन मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि मुझे थोड़े ही समय में काफी प्रस‍िद्ध‍ि म‍िल गई। लेकिन वो दुनिया के लिए और अख‍िरात (मौत के बाद की ज‍िंदगी) के लिए कुछ भी नहीं।”

ये भी पढ़ें: कमल हासन के चुनाव प्रचार में उनकी बेटी अक्षरा ने मचाया धमाल, देखें डांस वीडियो

साक‍िब ने इसके आगे लिखा है, “असल में मैं गुमराह हो गया था और अपने इस्‍लाम के उसूलों के ख‍िलाफ जा रहा था। मैं नमाज तो पढ़ता था लेकिन कुछ कमी-सी थी जो सुकून था और मेरी अल्‍लाह के प्रति जवाबदेही। इसल‍िए अब मैं खुद को पूरी तरह अल्‍लाह को सौंप रहा हूं।”

इसके अलावा भी उन्होंने बहुत कुछ लिखा है। उन्होंने आखिर में लिखा है कि मैं उन लोगों से ईमानदारी से माफी मांगता हूं जिन्हें मैंने जानबूझकर या अनजाने में दु:ख पहुंचाया। उन्होंने आगे कहा कि दुआओं में याद रखिए। अल्लाह, जो सर्वशक्तिमान है हमारे सभी दुआ को कबूल करे और हम सभी पर उसकी दया और आशीर्वाद बरसे। आमीन!


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.