सलमान खान से शादी करने भारत आई थी उनकी ये एक्स गर्लफ्रेंड, 14 की उम्र में हुआ था रेप

सलमान खान से शादी करने भारत आई थी उनकी ये एक्स गर्लफ्रेंड, 14 की उम्र में हुआ था रेप

सोमी अली 90 के दशक में खूब चर्चाओं में रहीं। सबसे बड़े कारण थे सलमान खान। उनका नाम सलमान के साथ खूब जुड़ा। दोनों के अफेयर को लेकर तब पत्र-पत्रिकाओं में खूब खबरें छपीं। सोमी अली ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा भी किया था कि वह भारत सिर्फ इसलिए आई थीं क्योंकि उन्हें सलमान खान से शादी करनी थी।

सोमी ने इसके अलावा एक सोशल मीडिया पोस्ट में अफने साथ हुए दुष्कर्म की भी बात की थी। तब उन्होंने लिखा था, “पांच साल की उम्र में मुझे सेक्शुअली एब्यूज किया गया था, और 14 साल की उम्र में मेरा रेप हुआ था।”

ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का टीजर आया सामने, डायलॉग्स की है भरमार

उन्होंने आगे लिखा था, “बतौर रेप सर्वाइवर मैं उन सभी लोगों को सलाम करती हूं जो उनके साथ घटित घटनाओं के बारे में बात कर रहे हैं या ऐसा सोच रहे हैं। मुझे भी मेरे साथ हुई घटना के बारे में बात करने में सालों लग गए थे। पूरी दुनिया को ये बताने के लिए मुझे बहुत हिम्मत जुटानी पड़ी थी।”

सोमी ने कहा था, “ये मुश्किलें तब और बढ़ जाती हैं, जब जिन लोगों से आप मदद की और सुरक्षा की उम्मीद करते हैं, वहीं कुछ भी नहीं करते हैं। मैं भी उस हालात से गुजरी हूं, जो किसी नर्क से कम नहीं है।” एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि अपनी कहानी बताने पर कई बार उन्हें लोगों के ताने भी सुनने पड़े थे।

ये भी पढ़ें: सान्‍या मल्‍होत्रा की फिल्‍म ‘पगलैट’ का टीजर रिलीज, देखें वीडियो

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलकर बात की थी। उन्होंने कहा था कि उनकी जिंदगी का मकसद अब किसी की जिंदगी बचाना बन चुका है। बता दें कि सोमी अली, ‘नो मोर टीयर्स’ नाम से एक एनजीओ चलाती हैं, जो संस्था दुष्कर्म और प्रताड़ना की शिकार महिलाओं के लिए काम करती है।

सलमान से शादी करने भारत आई थीं उनकी एक्स गर्लफ्रेंड, 14 की उम्र में हुआ था रेप

उल्लेखनीय है कि 90 के दशक में सोमी अली कई फिल्मों में नजर आईं। उन्होंने ‘अंत’, ‘किशन’, ‘अवतार’, ‘तीसरा कौन’, ‘आंदोलन’ और ‘अग्निचक्र’ जैसी फिल्मों समेत कई विज्ञापनों में काम किया। तकरीबन 8 सालों तक सलमान खान और सोमी अली रिलेशन रहा था, लेकिन बाद में यह रिश्ता टूट गया।

ये भी पढ़ें: कटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ की डेब्यू फिल्म ‘टाइम टू डांस’ का ट्रेलर रिलीज

इसके बाद सोमी अली ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और दोबारा पढ़ाई शुरू की। खबरों को मुताबिक, सोमी अली ने अमेरिका वापस जाकर साइकोलॉजी में बैचलर डिग्री हासिल की और उसके बाद ब्रॉडकास्ट जर्नलिजम में मास्टर्स किया और उसके बाद सोशल वर्क से जुड़ गईं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.