पिता के ड्रग एडिक्शन से लेकर दिवंगत बॉयफ्रेंड तक पर खुलकर बोलीं संजय दत्त की बेटी

पिता के ड्रग एडिक्शन से लेकर दिवंगत बॉयफ्रेंड तक पर खुलकर बोलीं संजय दत्त की बेटी

मुंबईः बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त को फिल्म इंडस्ट्री से कोई लगाव नहीं है। लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर त्रिशाला के फैन फॉलोइंग काफी है। ऐसे में त्रिशाला समय-समय पर फैन्स से रूबरू होती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर ‘Ask Me Anything’ सेशन रखा। जिसमें त्रिशाला ने अपने फैंस के सवालों का जवाब देती नजर आईं।

इस सेशन में उन्होंने अपने फैन्स के कई सवालों के जवाब दिए। कुछ ने उनके पिता संजय दत्त के ड्रग एडिक्शन के बारे में पूछा तो कई ने उनकी जिंदगी के बारे में सवाल किए। तो कुछ ने त्रिशाला के और उनकी मौत से डील करने के बारे पूछा। उन सभी का जवाब बहुत ही सहजता से त्रिशाला देती नजर आई।

एक यूजर ने पूछा कि क्योंकि वे एक साइकोलॉजिस्ट हैं तो ऐसे में उनका उनके पिता के ड्रग एडिक्शन के बारे में क्या कहना है। इस पर त्रिशाला लिखती हैं, “पहले तो हमें यह ध्यान रखने की बेहद जरूरत है कि नशा धीरे-धीरे पकड़ने वाली बीमारी है, जो कि नशा लेने वालों को अपने नियंत्रण में कर लेती है। नशा करने वाले को बार-बार ड्रग्स लेने और इसके घातक परिणामों को जन्म देती है।”

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन कुंवारी हसीनाओं ने दे दिया था शादीशुदा मर्दों को अपना दिल

त्रिशाला आगे लिखती हैं, “शुरुआत में ड्रग्स लेने का फैसला ज्यादातर लोग खुद ही लेते हैं। वह अपनी मर्जी से ड्रग्स लेते हैं। बार-बार ड्रग्स लेना दिमाग में ऐसे बदलाव लेकर आता है, जो ड्रग्स लेने वाले व्यक्ति के लिए काफी घातक होता है। लती व्यक्ति का खुद पर काबू नहीं रहता और बार-बार ड्रग्स लेने की इच्छा उसे लती बना देती है।”

ये भी पढ़ें: धरम पाजी ने फिर कहा- किसानों भाईयों की पीड़ा देख मन दु:खी है, सरकार जल्द करे मदद

वह आगे लिखती हैं, “बाद अगर बीते वक्त में मेरे पिता के ड्रग्स लेने की है, तो वह हमेशा ही रिकवरी की स्थिति में रहेंगे। ये एक ऐसी बीमारी है, जिससे वह हर रोज लड़ते हैं। हालांकि, वह अब ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं करते। मुझे अपने पिता पर गर्व है कि उन्होंने इसे स्वीकार किया कि वह ड्रग्स लेने के आदी हैं। उन्होंने शुरुआत की और मदद मांगी। इसमें शर्मिंदगी महसूस करने जैसा कुछ भी नहीं है।”

एक फैंस ने उनसे पूछा कि उनके बॉयफ्रेंड के खोने देने के बाद वो कैसे डील कर रही हैं? इसपर त्रिशाला कहती हैं, “मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि मुझमें जान ही नहीं है।” उन्होंने आगे लिखा, ”मैं अभी भी इससे डील कर रही हूं। मैंने इसके लिए काफी मदद ली है अभी भी मदद ले रही हूं। कोविड की वजह से मैंने जो भी सपोर्ट ग्रुप ज्वाइन किए थे वो वर्चुअल हो गए हैं। मैं अपने ग्रीफ थेरापिस्ट से हफ्ते में एक बार वर्चुअली मिलती हूं। मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के साथ समय बिताती हूं। मैं इस समय खुद को खोज रही हूं।”

त्रिशाला दिवंगत बॉयफ्रेंड के साथ

त्रिशाला ने आगे लिखा, ”मैं उसके जाने के बाद थोड़े समय के लिए सोशल मीडिया से भी हट गई थी, क्योंकि मुझे अपने लिए प्राइवेट समय चाहिए था। एक पल में ही किसी की भी जिंदगी बदल सकती है। मुझे जो मैंने खोया है उसका एहसास करना था, उससे भागना नहीं था। मेरे ग्रीफ थेरापिस्ट ने मेरी बहुत मदद की है। और अब डेढ़ साल बाद मैंने उसे खोने की बात को अपनाना शुरू कर दिया है।”

ये भी पढ़ें: बाप और बेटे दोनों के साथ इन अभिनेत्रियों ने किया जमकर रोमांस

त्रिशाला ने लिखा, ”यह बातें अपना समय लेती हैं। मुझे भी उसके बिना ऐसा लगता है कि मुझमें जान नहीं है। लेकिन मुझे पता है कि मैं ठीक हो जाउंगी। मैंने महामारी के बावजूद बहुत प्रोग्रेस की है और मैं खुद को ठीक होने का समय दे रही हूं। आप भी खुद को ठीक होने का समय दो। (हग्स)”

Leave a Reply

Your email address will not be published.