TRP स्कैम मामले में रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी गिरफ्तार

TRP स्कैम मामले में रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी गिरफ्तार

मुम्बई: रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क की टीआरपी घोटाला मामले में मुश्किलें बढ़ गई है। मुंबई पुलिस ने चैनल के सीईओ विकास खानचंदानी को गिरफ्तार कर लिया है। ये गिरफ्तारी खानचंदानी के घर से की गई है। रिपब्लिक के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को इससे पहले एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, अभी वो जमानत पर हैं।

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क लगातार कई तरह के विवादों में घिरा हुआ है। मुंबई पुलिस ने इस मामले के पहले अर्नब को बीते महीने उनके घर से सुबह-सुबह गिरफ्तार कर लिया था। उन पर एक व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। वहीं, टीआरपी स्कैम को लेकर मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमवीर सिंह ने बड़ा खुलासा किया था।

ये भी पढ़ें: कल से ट्रैक्टर मार्च और 14 दिसंबर को भूख हड़ताल पर बैठेंगे किसान नेता

मुंबई पुलिस ने बीते महीने टीआरपी स्कैम मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया जिसमें चैनल के वितरण प्रमुख समेत 12 लोगों को आरोपी बनाया गया था। फिलहाल, सात आरोपी जमानत पर बाहर हैं। पिछले महीने फर्जी टीआरपी घोटाला तब सामने आया था जब रेटिंग एजेंसी ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (बार्क) ने ‘हंसा रिसर्च ग्रुप’ के जरिए एक शिकायत दर्ज करवाई थी।

दर्ज कराए गए शिकायत में आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी के आंकड़ों में हेरफेर कर रहे हैं। ‘व्यूअरशिप डेटा’ (कितने दर्शक कौन-सा चैनल देख रहे हैं और कितने समय तक देख रहे हैं) दर्ज करने के लिए मापक यंत्र लगाने की जिम्मेदारी हंसा को दी गई थी।

ये भी पढ़ें: पिता के ड्रग एडिक्शन से लेकर दिवंगत बॉयफ्रेंड तक पर खुलकर बोलीं संजय दत्त की बेटी

इसके बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने दावा किया था कि रिपब्लिक टीवी और दो मराठी चैनल बॉक्स सिनेमा तथा फक्त मराठी टीआरपी के साथ छेड़छाड़ में शामिल थे। हालांकि, किसी भी गलत कृत्य और टीआरपी प्रणाली में छेड़छाड़ की बात से रिपब्लिक टीवी और अन्य आरोपियों ने इनकार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.