जब खाना खाने के लिए बड़ी-बड़ी पार्टियों में डांस करते थे मिथुन चक्रवर्ती

जब खाना खाने के लिए बड़ी-बड़ी पार्टियों में डांस करते थे मिथुन चक्रवर्ती

हिंदी सिनेमा में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी फिल्मों और अपने खास अंदाज से दशकों तक राज किया। उन्होंने न सिर्फ अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता बल्कि अपने डांस स्टेप से भी लुभाया। उनके यूनीक डांस स्टाइल के लिए उन्हें ‘डिस्को किंग’ भी कहा जाता था।

हालांकि, मिथुन चक्रवर्ती को हिंदी सिनेमा में नाम कमाने के लिए काफी मेहनत-मशक्कत करनी पड़ी। उनके जीवन में एक ऐसा भी दौर था, जब वह बड़ी-बड़ी पार्टियों में केवल इसलिए डांस करते थे ताकि खाना खा सकें।

उन्होंने इस बात का खुलासा ‘कलर्स टीवी’ के प्रोग्राम‘हुनरबाज: देश की शान’ पर किया था। दरअसल, शो पर कंटेस्टेंट आकाश सिंह पोल एक्ट परफॉर्म करता है और अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बताता है। आकाश ने इस शो में बताया था कि उन्हें पहली बार स्टेज पर परफॉर्म करने का मौका मिला है।

मिथुन चक्रवर्ती की 'कश्मीर फाइल्स' की शूटिंग के दौरान तबियत बिगड़ी

ये भी पढ़ें: रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या और सुपरस्टार धनुष होंगे अलग, 18 साल पहले की थी शादी

आकाश ने ये भी बताया था कि जब वे मुंबई आए थे तो उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं थी। ऐसे में उन्हें पेड़ के नीचे सोना पड़ता था। आकाश की ये बातें सुनकर मिथुन चक्रवर्ती भावुक हो गए थे।

लिजेंड एक्टर ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए तब कहा, “मुझे लगता था कि कोई भी मुझे बतौर हीरो कास्ट नहीं करेगा। ऐसे में मैंने विलेन बनने का फैसला किया, लेकिन एक डांसिंग विलेन। मैं काम पर पैदल ही जाया करता था, जिससे मैं अपने कुछ पैसे बचा सकूं।”

मिथुन दा ने आगे कहा, “मैं बड़ी-बड़ी पार्टियों में डांस करता था, जिससे मुझे खाना मिल सके।” मिथुन चक्रवर्ती ने कंटेस्टेंट से बात करते हुए कहा, “मैं आपको किसी भी तरह का लेक्चर नहीं दे रहा हूं, लेकिन बच्चा अपने सपनों को इतना मजबूर कर दो कि वो शर्मा जाए।”

मैं बड़ी-बड़ी पार्टियों में डांस करता था ताकि खाना मिल सके

ये भी पढ़ें: मिथुन चक्रवर्ती की बेटी जिसे उन्होंने कूड़ेदान से उठाकर पाला

उल्लेखनीय है कि मिथुन चक्रवर्ती ने एक रियलिटी शो पर बताया था कि मुंबई में उनके पास रहने के लिए जगह नहीं होती थी। इस बारे में उन्होंने कहा था, “मैं मुंबई आया था तो मेरे पास रहने की जगह नहीं होती थी। मैं छत पर टंकी के पीछे छुपकर सोता था, जिससे मुझे गार्ड न देखे।”

मिथुन चक्रवर्ती ने इसके बाद कहा, “शुरुआती दिनों में तो मुझे मेरी स्किन टोन के कारण काफी रिजेक्शन झेलना पड़ा था। तब मैंने फैसला किया कि मैं लोगों को अपनी डांसिंग स्किल दिखाऊंगा, जिससे उनकी नजरें मेरे पैरों पर हों।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.