BJP को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बड़ा झटका, RSS के मुख्यालय में भी हारी

BJP को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बड़ा झटका, RSS के मुख्यालय में भी हारी

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बड़ा झटका लगा है। छह सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिली है। वहीं बीजेपी की प्रतिद्वंद्वी शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन को चार सीटों पर जीत दर्ज हुई है।

जबकि एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में जाती दिख रही है। नतीजे आने के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारी उम्मीद के मुताबिक इस बार विधान परिषद चुनाव के नतीजे नहीं रहे।

ये भी पढ़ें: आदित्य रॉय कपूर की नई फिल्म ‘ओम: द बैटल विदिन’ का पोस्टर जारी, एक्शन में आए नजर

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, “महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव का परिणाम हमारे उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा। हम ज्यादा सीटें जीतने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन हम सिर्फ एक सीट जीत सके। हमने महा विकास अघाड़ी (शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन) की ताकत को आकलन करने में गलती की।”

बीजेपी अपने कथित गढ़ स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में हार गई। बीजेपी की सबसे बड़ी हार नागपुर सीट पर हुई जहां उसकी पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है। आपकों बता दें कि पूर्व में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पिता गंगाधर राव फडणवीस भी इस सीट का पहले प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: हैदराबाद नगर निगम चुनाव: BJP को पोस्टल बैलेट्स में बढ़त, AIMIM को 1 सीट पर जीत

पहली बार इस क्षेत्र से गडकरी 1989 में चुनाव जीते थे। 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ने से पहले चार बार और जीत दर्ज की थी। पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस समेत महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत बीजेपी नेताओं ने पुणे में भी प्रचार किया था, जहां विरोधी गठबंधन ने जीत दर्ज की। औरंगाबाद और पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार ने जीत दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.