हैदराबाद नगर निगम चुनाव: अब तक AIMIM को 17, BJP को 0 और TRS को 1 सीट पर जीत

हैदराबाद नगर निगम चुनाव: अब तक AIMIM को 17, BJP को 0 और TRS को 1 सीट पर जीत

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। सुबह से आगे चल रही भाजपा अब धीरे-धीर पिछड़ रही है। पहले वो सबसे अधिक सीटों पर लीड कर रही थी लेकिन जैसे-जैसे वैलेट पेपर के बाद की गिनती शुरू हुई वो दूसरे नंबर पर चली गई। दोपहर के रुझानों के मुताबिक, टीआरएस अब सबसे आगे चल रही है। वह 58 पर आगे चल रही है जबकि उसने एक सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं तीन बजे तक आए रुझानों के मुताबिक, भाजपा 48 सीटों पर लीड के साथ दूसरे नंबर पर चल रही है। हालांकि, उसे अभी तक एक भी सीट पर जीत नहीं हासिल हुई है। अगर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की बात करें तो वह अब तक सबसे अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने वाली पार्टी है। वह अभी 23 सीटों पर लीड कर रही है जबकि 17 सीटों पर उसे जीत मिली है।

PartyLeadWinTotal
TRS58159
BJP48048
AIMIM231740
INC202
TDP000
IND000
OTHERS000

ये भी पढ़ें: BJP को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बड़ा झटका, RSS के मुख्यालय में भी हारी

देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम एक है। इस नगर निगम में चार जिले आते हैं- हैदराबाद, रंगारेड्डी, संगारेड्डी और मेडचल-मलकजगिरी। 24 विधानसभा क्षेत्र इस पूरे इलाके में शामिल हैं और तेलंगाना के 5 लोकससभा सीटें आती हैं।

साल 2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (जीएचएमसी) में टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं बीजेपी महज तीन सीट ही जीत पाई थी। जबकि कांग्रेस को दो वार्डों में जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: आदित्य की वेडिंग रिसेप्शन में पत्नी संग गोविंदा ने लगाए जमकर ठुमके, वीडियो वायरल

अगर इस बार की बात करें तो बीजेपी के 149 प्रत्याशी मैदान में हैं। टीआरएस ने सभी 150 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। कांग्रेस 146 सीटों पर लड़ी है। जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने महज 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। दूसरे दलों की बात की जाए तो टीडीपी 106, सीपीआई 17, सीपीएम 12, निर्दलीय 415 और अन्य पार्टियों से 76 प्रत्याशी मैदान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.