जब शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को वहीदा रहमान ने जड़ दिए थप्पड़

जब शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को वहीदा रहमान ने जड़ दिए थप्पड़

बॉलीवुड के एंगरीयंग मैन आमिताभ बच्चन का आज 79वां जन्मदिन है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि एक बार वाहिदा रहमान ने उन्हें सेट पर थप्पड़ जड़ दिया था। बहुत कम लोगों को मालूम है कि हिंदी फिल्मों की सुपरस्टार हिरोइन वहीदा रहमान ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू सिनेमा से की थी।

इन्होंने इसके बाद हिंदी, तमिल, मलयालम और बंगाली भाषा की फिल्मों में काम किया। लेकिन सबसे अधिक इन्हें हिंदी फिल्मों से पहचान मिली। एक समय ऐसा आया था, जब वहीदा रहमान देश के कोने-कोने में मौजूद दर्शकों के दिल में बसती थीं।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर मुजम्मिल इब्राहिम ने कहा, देश में बढ़ रहा है असहिष्णुता और अतिवाद

देखा जाए तो फिल्मी दुनिया में शूटिंग के वक्त कई ऐसे किस्से और कहानियां हैं जो हमेशा हमें अचम्भित करते हैं। खासकर पूराने जमान के फिल्मी यादें, जब मीडिया इतना स्ट्रांग नहीं था। कुछ ऐसा ही हुआ था वहीदा रहमान और एंगरीयंग मैन अमिताभ बच्चन के साथ। कुछ समय पहले वहीदा रहमान चर्चित कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में आई थीं और उसी दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ शूटिंग का एक किस्सा बताया था।

उन्होंने फिल्म ‘रेश्मा और शेरा’ की शूटिंग के बारे में एक किस्सा बताया था। फिल्म के एक सीन करते वक्त वाहिदा रहमान को बिग बी को थप्पड़ मारना था। वहीदा ने कहा था कि मैंने अमिताभ से मजाक में कहा कि कस के लगाने वाली हूं आपको, और शूट के वक्त सच में उन्हें जोर से थप्पड़ पड़ गया।

ये भी पढ़ें: शॉटगन से क्यों नाराज हो गए थे राजेश खन्ना? शत्रुघन सिन्हा बोले- अफसोस गले लगा माफी नहीं मांग पाया

जब वाहिदा रहमान का थप्पड़ पड़ा तो अमिताभ के रिएक्शन से वहां मौजूद सभी को समझ में आ गया कि थप्पड़ जोर का लगा है। शूट के बाद अमिताभ वाहिदा के पास आए और कहा, “वहीदा जी काफी अच्छा था।”

उल्लेखनीय है कि गुरु दत्त के साथ वहीदा रहमान ने सबसे अधिक काम किया। वह एक शानदार एक्टर के साथ-साथ जबरदस्त डांसर भी रही हैं। कहा जाता है कि अपनी दिलचस्प परफॉर्मेंस और डांसिंग स्किल्स से वह दर्शकों का मन मोह लेती थीं। वह दो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स, ‘रेश्मा और शेरा’ फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड और भारत सरकार की तरफ से पद्म भूषण और पद्म श्री से नवाजी जा चुकी हैं।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.