ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध, दीदी बोलीं- धरना दूंगी

ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध, दीदी बोलीं- धरना दूंगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के खिलाफ निर्वाचन आयोग ने 24 घंटों के लिए चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। आयोग के प्रतिबंधों के मुताबिक, यह प्रतिबंध सोमवार रात 8 बजे से मंगलवार रात 8 बजे तक लागू रहेगा।

उधर, ममता बनर्जी ने आयोग के खिलाफ धरने पर बैठने का एलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठूंगी।”

चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर कार्रवाई एक रैली के दौरान मुसलमानों पर दिए गए एक बयान को लेकर की है। दूसरी तरफ आयोग की इस कार्रवाई पर सांसद डेरेक ओ. ब्रायन ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग की कार्रवाई को लोकतंत्र का काला दिन बताया है।

ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध, दीदी बोलीं- धरना दूंगी

ये भी पढ़ें: जेल में बंद डेढ़ दर्जन से अधिक रोहिंग्या के आपराधिक मामले वापस लेने का आदेश

उन्होंने मुस्लिम वोटर्स से वोट बंटने ना देने की अपील और महिलाओं से सुरक्षाबलों का घेराव करने की सलाह को लेकर ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने दो नोटिस जारी किए थे। ममता के जवाब से असंतुष्ट चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है।

दरअसल, इससे पहले केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी से उनके मुसलमानों पर दिए बयान को लेकर जवाब मांगा था। उनके बयानों को लेकर बीजेपी ने आयोग से शिकायत की थी कि मुख्यमंत्री वोटों के ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है।

ममता को आयोग की ओर से एक और नोटिस भेजा गया था। जिसमें उनसे केंद्रीय सुरक्षाबलों पर सवाल उठाने को लेकर जवाब मांगा गया था। दरअसल, ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के ऊपर सवाल उठाते हुए कहा था कि वह बीजेपी के इशारे पर राज्य में लोगों को मतदान करने से रोक रही है। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा होता है तो लोग घरों से लाठी-डंडे लेकर निकले और उनको सबक सिखाएं।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.