बॉलीवुड एक्टर मुजम्मिल इब्राहिम ने कहा, देश में बढ़ रहा है असहिष्णुता और अतिवाद

बॉलीवुड एक्टर मुजम्मिल इब्राहिम ने कहा, देश में बढ़ रहा है असहिष्णुता और अतिवाद

मुजम्मिल इब्राहिम एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने एक्टिंग के अलावा मॉडलिंग में भी बड़ा नाम कमाया। उन्होंने तमाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रैंड्स के लिए मॉडलिंग की। बॉलीवुड में इब्राहिम की एंट्री महेश भट्ट की फिल्म ‘धोखा’ से हुई। इस फिल्म में उनके किरदार की खूब सराहना हुई। उन्हें बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्मफेयर, आइफा, जी अवॉर्ड्स, स्टार टीवी अवॉर्ड्स जैसे सम्मान भी मिल चुके हैं।

हाल के एक इंटरव्यू में इब्राहिम ने कहा है कि देश में इन दिनों असहिष्णुता बढ़ गई है। उनका कहना है कि अब जब तक आप हाथों में तिरंगा नहीं लेते या फिर उसका टैटू नहीं गुदवाते तो आपको भारतीय ही नहीं माना जाएगा।

ये भी पढ़ें: अमृता अरोड़ा के बर्थडे पर बेस्ट फ्रेंड करीना ने किया खास अंदाज में विश, शेयर किया फोटो

इब्राहिम ने इंटरव्यू के दौरान कहा, “दुख की बात है कि देश में अतिवाद बढ़ रहा है। जम्मू-कश्मीर के रहने वाले मॉडल एक्टर इब्राहिम कहते हैं कि जब मैंने एक ब्रिटिशन महिला को अरब सागर में डूबने से बचाया था तो उसकी राष्ट्रीयता के बारे में नहीं सोचा था। लेकिन उनका परिवार जब भारत के बारे में सोचता है तो यह बात जरूर ध्यान करता है कि किसी ने उनकी जान बचाई थी।”

इब्राहिम कहते हैं कि हम सभी के अंदर अच्छाइई मौजूद है, लेकिन उसे बाहर निकालने की जरूरत है और देश में प्यार और पूरी सद्भावना के साथ रहने की जरूरत है। उनका कहना है कि अब देश का माहौल बदल गया है। वो कहते हैं, “मेरे दोस्त मुझसे इस मसले पर बोलने के लिए कहते हैं, लेकिन मैं कभी कुछ नहीं कहता। लेकिन जिस तरह से चीजें बदल रही हैं, उसमें मैं यह कहूंगा कि हर किसी के अंदर समावेश की भावना होनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें:शॉटगन से क्यों नाराज हो गए थे राजेश खन्ना? शत्रुघन सिन्हा बोले- अफसोस गले लगा माफी नहीं मांग पाया

उन्होंने आगे कहा, “हमें देश में हर संभव प्रयास करना चाहिए कि शांति बनी रहे और किसी भी तरह से हिंसा की स्थिति न पैदा हो। बता दें इब्राहिम को 1994 में जीवन रक्षा पदक से नवाजा गया था। इसके अलावा 2008 में उन्हें गॉडफ्रे फिलिप्स ब्रेवरी अवॉर्ड भी मिला था। पहला सम्मान उन्हें अपने एक स्कूलमेट को डूबने से बचाने पर मिला था। और। दूसरा सम्मान एक ब्रिटिश महिला को अरब सागर में डूबने से बचाने पर मिला था। इब्राहिम वेब सीरीज Special OPS के दूसरे सीजन में नजर आने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.