जब गौरी के लिए पत्रकार पर शाहरुख खान ने कर दी कटार से वार, और हो गई जेल

जब गौरी के लिए पत्रकार पर शाहरुख खान ने कर दी कटार से वार, और हो गई जेल

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी हिंदी सिनेमा की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। दोनों ने सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी की थी। शाहरुख खान और गौरी की शादी 25 अक्टूबर, 1991 को हुई थी।

किंग खान और गौरी की शादी को लेकर कई किस्से मशहूर हैं, जिनमें से कई सही हैं और कई मनगढ़ंत। हालांकि, शाहरुखऔर गौरी ने कई मौकों पर अपने शादी से जुड़े कई किस्से फैंस से शेयर की हैं। लेकिन किस्सा ऐसा है जिसके बार में बहुत कम लोग जानते हैं।

दरअसल, शादी में शाहरुख खान को अपने ससुर की ओर से कुकरी यानी कटार तौफे में मिली थी, जो अकसर पंजाबी शादियों में दूल्हे को दी जाती है। लेकिन उस कटार को लेकर शाह खान एक पत्रकार के घर पहुंच गए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने पत्रकार के पैरों पर हमला तक कर दिया था।

ये भी पढ़ें: जब प्रेमनाथ की असल जिंदगी बन गई ‘अभिमान’ फिल्म की कहानी

शाहरुख खान ने खुद इस बात का तहलका मैगजीन के एक कार्यक्रम में किया था। शाहरुख खान ने बताया था कि मैंने उस वक्त बहुत बुरी तरह से व्यवहार किया था। किंग खान को अपने उस हरकत के लिए जेल भी जाना पड़ा था।

जब गौरी के लिए पत्रकार पर शाहरुख खान ने कर दी कटार से वार, और हो गई जेल

शाहरुख खान ने बताया था कि‘कभी हां कभी न’ की शूटिंग के दौरान एक पत्रकार ने उनके और को-स्टार के अफेयर की खबर छाप दी थी। उस खबर से गौरी खान परेशान हो गई थीं और सोचने लगी थीं कि कहीं उन्होंने एक्टर संग शादी करके कोई गलती तो नहीं कर दी।

इस बारे में शाहरुख ने कहा था, “मैंने उस वक्त बहुत बुरी तरह से व्यवहार किया था। मुझे जेल भी जाना पड़ा था। मेरे ससुर ने मुझे एक तलवार दी थी, जैसा कि पंजाबी शादियों में करते हैं। मैं वह तलवार लेकर पत्रकार के घर पहुंच गया।”

ये भी पढ़ें: जब किशोर दा ने राजेश खन्ना को घर बुलाकर पानी तक के लिए नहीं पूछा

किस्सा साझा करते हुए शाहरुख खान ने आगे कहा था, “मेरे ससुर एक आर्मी ऑफिसर हैं, उन्होंने कहा था कि आपको मेरी बेटी की रक्षा करनी होगी। कोई भी उनकी बेटी को कुछ नहीं कह रहा था, लेकिन मुझे लगा कि यह अच्छा हथियार है।”

शाहरुख खान ने पत्रकार के घर जाकर उसके पैरों पर वार कर दिया था। इस घटना के बाद अगले ही दिन फिल्म के सेट पर पुलिस पहुंच गई और उन्हें अपने साथ ले गई थी। आग चलकर किसी तरह ये मामला रफादफा हुआ।

जब गौरी के लिए पत्रकार पर शाहरुख खान ने कर दी कटार से वार, और हो गई जेल

आपको बतें कि शुरुआत में गौरी खान का परिवार यह बिल्कुल भी नहीं चाहता था कि वह शाहरुख से शादी करें। जहां एक तरफ गौरी खान की माँ एक्टर से नफरत करती थीं तो वहीं उनके भाई ने किंग खान को बंदूक की नोंक पर धमकी भी दी थी। फिर भी दोनों की शादी होकर रही।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.