ड्रग्स तस्कर के साथ फडणवीस और उनकी पत्नी का फोटो, नवाब मलिक ने निशाने पर लिया

ड्रग्स तस्कर के साथ फडणवीस और उनकी पत्नी का फोटो, नवाब मलिक ने निशाने पर लिया

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक के निशाने पर अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस आ गए हैं। ड्रग्स केस में NCB चीफ समीर वानखेड़े पर लगातार हमला करने वाले नवाब मलिक ने अब देवेंद्र फडणवीस को घेरा है। उन्होंने कुछ फोटोज ट्वीट किए हैं जिसमें देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस को एक कथित ड्रग्स तस्कर के साथ देखा जा सकता है।

अलग-अलग फोटोज में पति-पत्नी के साथ एक शख्स खड़ा है, जिसका नाम जयदीप राणा बताया जा रहा है। नवाब मलिक के मुताबिक जयदीप राणा ड्रग्स तस्कर है और वह फिलहाल जेल में है। दरअसल, राणा को इसी साल जून महीने में NCB ने गिरफ्तार किया था।

ड्रग्स तस्कर के साथ फडणवीस और उनकी पत्नी का फोटो, नवाब मलिक ने निशाने पर लिया

ये भी पढ़ें: शमी को ट्रोल करने वालों को कोहली का जवाब, बोले- तुममें न तो हिम्मत है और न ही रीढ़…

नवाब मलिक ने राणा के संबंध में बताया कि वह ड्रग्स तस्करी के केस में जेल में है और उसके पूर्व सीएम फडणवीस से संबंध हैं। NCP नेता कहा, “जयदीप पूर्व सीएम की पत्नी अमृता के रिवर एंथम का फाइनेंशल हेड था। फडणवीस के कार्यकाल में ही ड्रग्स का कारोबार बढ़ा।”

इतना ही नहीं नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को ड्रग रैकेट का सरगना बताया है। उन्होंने ये भी कहा है कि उनकी (वानखेड़े) नियुक्ति देवेंद्र फडणवीस ने की थी। हालांकि, दूसरी तरफ, बीजेपी नेता राम कदम ने नवाब मलिक के ट्वीट के जवाब दिया है।

राम कदम ने कहा कि सामाजिक जीवन में काम करते समय हजारों, लाखों लोग मिलते हैं और स्वाभाविक रूप से अगर किसी ने साथ में फोटो खिंचवाने की विनती की, क्या उसके ललाट (माथे) पर लिखा हुआ होता है कि वो कौन है? क्या किसी को फोटो खिंचवाने से मना करना शालीनता है? सच यह है कि कोई मना नहीं कर पाता। राम कदम ने इसे ड्रग्स केस से ध्यान भटकाने की नाकाम कोशिश बताया।

ये भी पढ़ें: भाजपा के दरबार में वानखेड़े फैमिली, केंद्रीय मंत्री आठवले से किया मुलाकात

नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “कल अरुण हालदार (राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन) समीर वानखेड़े के घर गए थे और उनको क्लीनचिट दे दी। अरुण हालदार जो शायद बीजेपी नेता भी हैं, उनको अपनी जिम्मेदारियां समझनी चाहिए। उन्हें पहले जांच करनी चाहिए थी, फिर डिटेल रिपोर्ट तैयार होनी चाहिए थी। फिर रामदास अठावले ने वानखेड़े की पत्नी संग पीसी की जिन्होंने जाति प्रमाण पत्र आधारित फर्जीवाड़ा किया था।”

नवाब मलिक ने कहा, “अरुण हलदर का व्यवहार कहीं-न-कहीं संदेह के घेरे में है, सीधे ये कह देना कि समीर दाऊद वानखेड़े ने कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया और उनके घर चले जाना। ये बहुत सारे सवाल खड़े कर रहा है। हम देश के राष्ट्रपति और सामाजिक न्याय मंत्री को इसकी शिकायत करेंगे।”

उन्होंने ये भी कहा कि पिछले 14 साल में समीर दाऊद वानखेड़े इस शहर में अलग-अलग विभाग में काम करता है, उसका तबादला करने के पीछे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हैं और उसे इसलिए लाया गया है कि पब्लिसिटी करके नाजायज लोगों को फंसाया जाए और ड्रग का खेल मुंबई और गोवा में चलता रहे।

ड्रग्स तस्कर के साथ फडणवीस और उनकी पत्नी का फोटो, नवाब मलिक ने निशाने पर लिया

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने अलग से जारी किया एक ‘महिला घोषणा पत्र’, लगाई वादों की झड़ी

हालांकि, थोड़ी देर बाद देवेंद्र फडणवीस का जवाब आ गया। फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक ने दिवाली से पहले फुस्सी बम फोड़ा है। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देते हुए, “दिवाली से पहले नवाब मलिक फुस्सी बम लेकर आए हैं। जिन लोगों के संबंध अंडरवर्ल्ड से रहे हैं, उन्हें मेरे बारे में बात नहीं करनी चाहिए। मैं नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों का खुलासा करते हुए सबूत पेश करूंगा। मैं इसके लिए दिवाली का इंतजार कर रहा हूं। दिवाली गुजरने के बाद मैं इस बारे में खुलासा करूंगा।”

उन्होंने आगे कहा कि नवाब मलिक के आरोप हास्यास्पद हैं। उन्होंने कहा कि रिवर फ्रंट नाम की संस्था की ओर से हायर एक शख्स ने हमारे साथ 4 साल पहले फोटो खिंचवाया था। अब उसे एनसीबी ने गिरफ्तार किया है और उसे लेकर अब नवाब मलिक ने अपनी बात कही है।

फडणवीस ने आगे कहा कि उस शख्स की तस्वीरें तो मेरे साथ भी थीं, लेकिन नवाब मलिक ने मेरे बजाय पत्नी के साथ की तस्वीर शेयर की। उन्हें पता था कि मेरे साथ की तस्वीर यदि वह जारी करते तो यह जवाब होता कि राजनेता के साथ कोई भी तस्वीरें खिंचवा सकता है। ऐसे में उन्होंने मेरे पत्नी के साथ उस शख्स की तस्वीरों को शेयर किया है। उन्होंने इसके बाद कहा कि नवाब मलिक की स्थिति खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली हुई है। वह दामाद के ड्रग्स केस में फंसने के बाद से ऐसी बातें कर रहे हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.