ये हैं दमदार परफॉर्मेंस वाले 10 हजार से भी कम में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन्स

ये हैं दमदार परफॉर्मेंस वाले 10 हजार से भी कम में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन्स

कोरोना महामारी के बीच आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आर्थिक तंगी से लेकर शारीरिक-मानसिक हर तरह का तनाव हम सब झेल रहे हैं। ऊपर से ऑफिस का काम, बच्चों के ऑनलाइन क्लासेस वगैरह। ऐसे में फोन का टूट जाना या फोन का खराब हो जाना आम बात है। अगर आप भी फोन लेना चाहते हैं पर बजट कम होने के कारण नहीं ले पा रहे हैं तो कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे बात ले सकते हैं।

अभी अलग-अलग कंपनियां लगातार अपने स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। यह तो सभी जानते हैं। लेकिन समझ नहीं आता कि कौन-सा स्मार्टफोन खरीदा जाए। अगर आप भी दुविधा में हैं तो आज हम आपके लिए लाए हैं पांच ऐसे स्मार्टफोन जिनकी कीमत 10 हजार रुपये से भी कम हैं और सभी नए फीचर्स के साथ हैं। तो चलिए जानते हैं कि वे कौन से स्मार्ट फोन्स हैं उनमें क्या खासियत है।

Realme 3

Real me 3 फोन 6.2 इंच का HD+ ड्यू ड्रॉप डिस्प्ले है जो MediaTek Helio P70 प्रोसेसर पर चलता है। फोन में डुअल बैक कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरे शामिल हैं।

Smartphone Scrolling GIF by DrSquatchSoapCo - Find & Share on GIPHY

वहीं सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यानी कि इसका कैमरा दमदार है। आप अपनी यादें इसमें कैद कर रख सकते हैं। साथ ही फोन में 4,230 mAh की लॉन्ग लास्टिंग बैटरी भी दी गई है। मतलब आप एक बार फोन चार्ज कीजिए और आराम से दिनभर चला सकते हैं। रियलमी 3 की शुरुआती कीमत 8,999 रुपये है।

Dongle GIF by Photojojo - Find & Share on GIPHY

Samsung Galaxy A10

Samsung Galaxy A10 फोन का वैरिएंट 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को 512 जीबी तक आप बढ़ा सकते हैं। यह फोन 6.2 इंच की है और InFinity-V डिस्प्ले दी गई है।

Cyber Security Android GIF - Find & Share on GIPHY

फोन में 3,400 mAh की बैटरी डाली गई है। वहीं कैमरे की बात करें तो 13 मेगापिक्सल का बैक कैमेरा और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फिलहाल दो रंगों में उपलब्ध है वो है काले और नीले रंगों में।इसे सिर्फ 7,990 रुपये में खरीद सकते हैं।

GIF by Mevo Camera - Find & Share on GIPHY

Redmi 6 Pro

Redmi 6 Pro में 5.84 इंच का आईपीसी एलसीडी डिस्प्ले मौजूद है। स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर चलता है। फोन में 12 और 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे दिए हैं। वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 4,000 mAh मौजूद है। इस फोन में 3 जीबी रैम+32 जीबी वैरिएंट है। इसकी कीमत 9,999 रुपये है।

Selfie Curly Hair GIF by Originals - Find & Share on GIPHY

Samsung Galaxy M10

Samsung Galaxy M10 में 6.2 इंच का HD+ इंफीनिटी-V डिस्प्ले दिया गया है। फोन में Exynos 7870 प्रोसेसर है। फोन 2जीबी रैम+ 16जीबी स्टोरेज और 3जीबी रैम+3जीबी स्टोरेज के साथ मौजूद है। फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 2 जीबी फोन की कीमत 6,999 रुपये है और 3 जीबी वैरिएंट की कीमत 8,690 रुपये है।

Facebook Messenger Camera GIF by Product Hunt - Find & Share on GIPHY

Redmi Note 7

Redmi Note 7 में 6.3 इंच की फुल HD+ स्क्रीन दी गई है। फोन के दो तरफ गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम 660 प्रोसेसर पर चलता है। फोन 3जीबी रैम + 32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के दो वैरिएंट में मौजूद है।

Selfie GIF by Digg - Find & Share on GIPHY

इसके अलावा माइक्रोएसडीकार्ड के ज़रिए फोन के स्टोरेज को 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं। बैटरी की बात करें तो फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी है। फोन में दो रियर बैक कैमरे हैं जिनमें 12 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरे शामिल हैं। वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन की कीमत 8,999 रुपये है।

(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.