स्वरा भास्कर को ‘शीर कोरमा’ के लिए सोहो लंदन इंडिपेंडेट फिल्म फेस्टिवल अवार्ड

स्वरा भास्कर को ‘शीर कोरमा’ के लिए सोहो लंदन इंडिपेंडेट फिल्म फेस्टिवल अवार्ड

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर अक्सर सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखती आई हैं। अक्सर वह किसी-न-किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन, इस बार वो अपनी फिल्म ‘शीर कोरमा’ को लेकर चर्चा में हैं।

दरअसल, स्वरा को फिल्म ‘शीर कोरमा’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। ये फिल्म सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में काफी पसंद की जा रही है। फिल्म के चर्चा में आने के पीछे की वजह है इसमें दिखाया गया सेंसेटिव मुद्दा है।

स्वरा भास्कर की ‘शीर कोरमा’ की कहानी एक लेस्बियन जोड़े के इर्द-गिर्द घुमती है। स्वरा ने अवार्ड मिलने के बाद ट्वीट कर खुशी जाहिर की है। स्वरा भास्कर की ये फिल्म सोहो लंदन इंडिपेंडेट फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई थी।

ये भी पढ़ें: सलमान खान बोले- कभी खत्म नहीं होगा सुपरस्टार्स का दौर, बना रहेगा स्टारडम

सोहो लंदन इंडिपेंडेट फिल्म फेस्टिवल में स्वरा भास्कर की अदाकारी को काफी सराहा गया। फिल्म फेस्टिवल में एक्ट्रेस को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। इसकी जैसे ही स्वरा को भनक लगी कि ‘शीर कोरमा’ के लिए उन्हें ये अवॉर्ड मिला है, तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

स्वरा ने फिल्म के डायरेक्टर फराज आरिफ अंसारी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, “मैं जीत गई!!! ओहो!…फराज आपका शुक्रिया जो आपने मुझ पर भरोसा किया। मारिज्के इस कहानी के लिए आपका शुक्रिया। शबाना जी और दिव्या जी शुक्रिया। आपकी वजह से मैं यहां तक पहुंच पाई हूं। ये सम्मान पाकर बहुत खुश हूं।”

‘शीर कोरमा’ में स्वरा भास्कर और दिव्या दत्ता ने लेस्बियन लड़कियों का किरदार निभाया है। दोनों LGBT समुदाय पर थू-थू करने वालों के बीच रहकर भी अपने प्यार को जिंदा रखती हैं। दोनों को अपने रिश्तों को समझाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: 21वीं सदी की 100 क्लासिक फिल्में जिसे हर किसी को देखनी चाहिए

फिल्म में ये दोनों अपने रिश्ते को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अपने परिवार से भी बगावत करती हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि ऐसे रिश्तों को परिवार और समाज के बीच कबूल करने में कितनी तकलीफों का सामना करना पड़ता है।



(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.