दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस फैलने की अफवाह, कई लोग हुए बेहोश

दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस फैलने की अफवाह, कई लोग हुए बेहोश

देश की राजधानी दिल्ली के आरके पुरम में गुरुवार को कथित तौर पर जहरीली गैस फैलने की अफवाह के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई। आरके पुरम के एकता विहार में ये घटना बीती रात उस समय हुई जब किसी ने ये अफवाह फैला दी कि बगल के CRPF और NSG कैम्प से जहरीली गैस छोड़ी गई है।

कई लोगों का कहना है कि अफवाह के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई और लोगों की आंखों में जलन होने की शिकायक सामने आने लगी। लोग अपने-अपने घरों से बदहवास होकर बाहर सड़कों पर आकर खड़े हो गए। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है।

ये भी पढ़ें: संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, जानें पूरा मामला

जबकि स्‍थानीय लोगों ने बताया कि गैस से कई लोग बेहोश हो गए, जिन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया। हालांकि, डीसीपी गौरव शर्मा ने 7 लोगों को सफदरजंग हॉस्पिटल में कैट्स एम्बुलेंस और पीसीआर द्वारा ले जाने की पुष्टि की है।

दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस फैलने की अफवाह, कई लोग हुए बेहोश

सूचना मिलने के बाद कई समाजसेवी घटना स्‍थल पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को मास्क दिए, ताकि जहरीली गैस से लोगों को सांस लेने मे दिक्कत न हो। इसके बाद दिल्‍ली पुलिस को सूचित किया गया।

सूचना मिलते ही तुरंत स्थानीय थाने के एसएचओ अपने दल बल के साथ पहुंच गए। कोई हादसा ना हो इसके लिए दो फायर की गाड़ियां और लगभग 6 एम्बुलेंस भी पहुंच गई। वहीं, डीडीएमए की टीम भी घटना स्‍थल पर पहुंची थी।

ये भी पढ़ें: पहले भूमि अधिग्रहण बिल, फिर कृषि कानून और अब श्रम कानून टालने के मूड में सरकार

दिल्‍ली पुलिस मौके पर पहुंचकर सीआरपीएफ और एनएसजी कैम्प में जाकर जांच की, लेकिन वहां से कोई गैस लीक होने की बात से इनकार किया गया है। यह मामला बीती रात तब सामने आया जब लोग खाना खाकर सोने की तैयारी में थे, लेकिन इसके बाद लोग दहशत में रहे और बाहर सड़कों पर ही जमे रहे।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने कहा कि एकता विहार क्षेत्र में न किसी गैस सिलेंडर में आग लगी और न ही कहीं से धुंआ निकला है। पुलिस अभी भी जांच में जुटी हुई है कि आखिर ये गैस लीक कहां से हुई है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.