सलमान खान ने अपने एक पुराने कमिटमेंट के लिए सिनेमाघर मालिकों से मांगी माफी

सलमान खान ने अपने एक पुराने कमिटमेंट के लिए सिनेमाघर मालिकों से मांगी माफी

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की अपकमिंग फिल्‍म ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ 13 मई 2021 ईद के दिन रिलीज होने वाली है। यह फिल्म एकसाथ थ‍िएटर्स और ओटीटी प्‍लेटफॉर्म दोनों पर रिलीज हो रही है। सलमान ने अपने फैन्‍स से ‘ईद पर आने’ का वादा पूरा करने जा रहे हैं। वहीं डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स और थ‍िएटर मालिकों से चाहकर भी वे अपना कमिटमेंट पूरा नहीं कर पाए।

देश में कोरोना संक्रमण के कारण अभी भी सारे थ‍िएटर्स बंद हैं, ऐसे में भारत में ‘राधे’ बॉक्‍स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो पाएगी। जिसका सलमान को मलाल भी है क्योंकि उन्होंने सभी थ‍िएटर मालिकों से वादा किया था कि फिल्म थियटर में रिलीज होगी। अब सलमान थ‍िएटर मालिकों से माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि वह सिनेमाघर के मालिकों से इसलिए माफी मांगना चाहते हैं कि बॉक्‍स ऑफिस पर ‘राधे’ की कमाई जीरो रहने वाली है।

सलमान ने बीते सोमवार शाम को वीडियो कॉल पर मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा, “थैंक गॉड फोर जूम कॉल्‍स, नहीं तो हम सबको कोरोना हो जाता।” सलमान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”यदि ZEE का सपोर्ट नहीं मिलता तो मैं फैन्‍स से ईद पर आने का अपना कमिटमेंट पूरा नहीं कर पाता। मुझे लगता है कि ऐसे समय में फिल्‍म को रिलीज करना जरूरी था, जब लोग महामारी से लड़ रहे हैं। लोगों की कमाई कम हो गई है। इसलिए अब टिकट्स पर ज्‍यादा पैसे खर्च करने की बजाय लोग अपने-अपने घरों में ही फिल्‍म को सस्‍ते में देख सकते हैं। ऐसे मुश्‍क‍िल समय में मैं लोगों को एंटरटेन करना चाहता हूं।”

सलमान खान ने अपने एक पुराने कमिटमेंट के लिए सिनेमाघर मालिकों से मांगी माफी

ये भी पढ़ें: फिर दिहाड़ी मजदूरों के लिए आगे आए सलमान खान, करेंगे 25 हजार लोगों की मदद

उन्होंने आगे कहा, “मैं सिनेमाघर के मालिकों से माफी मांगना चाहता हूं, जो उम्‍मीद कर रहे थे कि ‘राधे’ को थ‍िएटर्स में रिलीज कर वह कुछ मुनाफा कमा लेंगे। हमने तब तक इंतजार किया, जब तक हम कर सकते थे। हमें उम्‍मीद थी महामारी खत्‍म हो जाएगी और हम देशभर के थ‍िएटर्स में भी फिल्‍म रिलीज कर पाएंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हमें नहीं पता कि चीजें कब नॉर्मल होंगी।”

दरअसल, सलमान की फिल्म ‘राधे’ पिछले साल ही ईद पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण सलमान और मेकर्स ने फिल्‍म की रिलीज डेट बढ़ाने का फैसला किया था। इसके बाद ‘राधे’ फिल्‍म थ‍िएटर में र‍िलीज हो ये र‍िक्‍वेस्‍ट देशभर के थिएटर एग्जिबिटर्स एसोसिएशन ने सलमान से की थी।

सिनेमाघर मालिकों के संगठन ने सलमान खान से अनुरोध किया था कि वह अपनी इस फिल्म को ऑनलाइन नहीं बल्कि सिनेमाघरों में ही रिलीज करें ताकि वह कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में जो भी नुकसान हुआ उससे उबर पाएं। जिसके बाद सलमान ने उनकी ये बात मान ली थी। लेकिन अब भी कोरोना कब कारण के कारण सभी सिनेमाघर बंद हैं इसलिए इस फिल्म को अन्य प्लेटफार्म में रिलीज करना पड़ रहा है।

सलमान खान ने अपने एक पुराने कमिटमेंट के लिए सिनेमाघर मालिकों से मांगी माफी

ये भी पढ़ें: सलमान खान ने फिर दिखाई दरियादिली, कोरोना संकट में फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहुंचा रहे खाना

‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ जीप्‍लेक्‍स और दूसरे ओटीटी प्‍लेटफॉर्म्‍स पर ‘पे पर व्‍यू’ फॉर्मेट में रिलीज हो रही है। जबकि विदेशों में यह फिल्‍म थ‍िएटरों में भी रिलीज हो रही है। फिल्म से कमाई न होने को लेकर सलमान ने कहा, ”राधे का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन जीरो रहने वाला है। यह सलमान खान की अब तक की सबसे कम कमाई वाली फिल्‍म होगी। अब लोगों को इससे नाराज होना है या खुश, ये वो जाने। ‘राधे’ देश के कुछ ही सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है, जहां हालात थोड़े ठीक हैं। विदेशों में भी अभी सिनेमाघर कम ही खुले हैं। इसलिए इस बार बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन अच्‍छा नहीं रहने वाला है।”

सलमान आगे कहते हैं, “मुझे पता है कि लोग थोड़े निराश हैं कि उन्‍हें बड़े पर्दे पर ‘राधे’ देखने का मौका नहीं मिल रहा है। कुछ फैन्‍स ने तो ऑडिटोरियम बुक किया और वह पूरी फैमिली के साथ फिल्‍म देखने का प्‍लान बना रहे हैं। लेकिन मैं ऐसी चीजों को प्रोत्‍साहन नहीं दूंगा, मैं नहीं चाहता कि लोग कहें कि सलमान खान की पिक्‍चर देखने गए और कोरोना हो गया।”

आखिरी में सलमान ने फैन्‍स के लिए एक खुशखबरी भी दी है। उन्होंने कहा, “यदि लोग फिल्‍म को पसंद करे हैं, तो आगे जब यह महामारी खत्‍म हो जाएगी, हम कोश‍िश करेंगे कि ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ को थ‍िएटर्स में रिलीज किया जा सके।”


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.