पप्पू यादव गिरफ्तार, लॉकडाउन नियम तोड़ने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

पप्पू यादव गिरफ्तार, लॉकडाउन नियम तोड़ने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

बिहार के पूर्व सांसद और जाप प्रमुख पप्पू यादव को मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उन्हें पटना में मंदिरी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। पप्पू यादव सुबह पीएमसीएच अस्पताल के कोविड वार्ड में लोगों से मिलने गए थे। पुलिस का कहना है कि बगैर अनुमति के घूमने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

पप्पू यादव ने खुद ट्वीट कर गिरफ्तारी की खबर दी, जिसके बाद उनके समर्थक उनके आवास और थाना पर इक्कठा होना शुरू हो गए हैं। जाप प्रमुख ने ट्वीट किया, “मुझे गिरफ्तार कर पटना के गांधी मैदान थाना ले आया है।”

ये भी पढ़ें: इस्राएल ने येरुशलम पर दागे रॉकेट, 9 बच्चों समेत 20 फिलिस्तीनियों की मौत

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा गया है, “कोरोना काल में जिंदगियां बचाने के लिए अपनी जान हथेली पर रख जूझना अपराध है, तो हां मैं अपराधी हूं। PM साहब, CM साहब, दे दो फांसी, या भेज दो जेल, झुकूंगा नहीं, रुकूंगा नहीं। लोगों को बचाऊंगा। बेईमानों को बेनकाब करता रहूंगा!”

एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा, “लॉकडाउन उल्लंघन के नाम पर गिरफ्तारी सरकार ने खुद मार ली अपने पांव पर कुल्हाड़ी जाग गयी जनता तो मोदी-नीतीश यह आपको पड़ेगी भारी।”

उल्लेखनीय है कि सारण जिले के भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी द्वारा संसदीय मद से खरीदे गई एंबुलेंस को छिपा करने का खुलासा पिछले दिनों पप्पू यादव ने किया था। उसके बाद उन्होंने कांग्रेस सांसद कृति आजाद को लेकर भी ऐसे ही मामले का उजागर किया था।

वीडियो सामने आने के बाद मचे बवाल के बाद अमनौर थाने में पप्पू यादव और उनके गार्ड्स के खिलाफ एफआईआर की गई है। सारण प्रशासन ने उनके खिलाफ मारपीट करने और लॉकडाडन का उल्लंघन करने के मामले में दो एफआईआर दर्ज की है।

पप्पू यादव गिरफ्तार, लॉकडाउन नियम तोड़ने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

ये भी पढ़ें: ऑक्सीजन पहुंचने में हुई 5 मिनट की देरी, 12 लोगों की थम गईं सांसें

वहीं, अमनौर के जयप्रभा सामुदायिक केन्द्र के केयर टेकर और गार्ड ने पप्पू यादव और उनके अंगरक्षक पर मारपीट कर कंधे पर लाठी से वार करने, तोड़फोड़ और हंगामा करने का आरोप लगाया है। दरअसल, पप्पू यादव ने सारण पहुंचकर अमनौर के जयप्रभा सामुदायिक केंद्र पर 30 से अधिक एंबुलेंस रखने का मामला उठाया था।

इसके बाद यह मामला पूरे देश में तूल पकड़ लिया है। रूडी की ओर बयान जारी कर कहा गया है कि अनधिकृत रूप से पप्पू यादव ने काफिले के साथ सामुदायिक केंद्र परिसर में प्रवेश किया। चौकीदार और अन्य कर्मियों से भी भिड़ गए। और एंबुलेंस की तस्वीरें खिंचने के लिए उन्होंने उसे तहस-नहस किया।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.