‘मिर्जापुर’ के CM प्रमोद पाठक अब ‘ताव’ में आएंगे नजर, बताया कैसे पूरा हुआ 25 साल का ख्वाब

‘मिर्जापुर’ के CM प्रमोद पाठक अब ‘ताव’ में आएंगे नजर, बताया कैसे पूरा हुआ 25 साल का ख्वाब

अभिनेता प्रमोद पाठक यूं तो कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं लेकिन उनको असल पहचान मिली ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज से। मिर्जापुर वेब सीरीज में प्रमोद ने यूपी सीएम के भाई जे.पी. यादव का किरदार निभाया था। जिसके बाद वो काफी चर्चा में आए।

वहीं अब प्रमोद नई प्रोजेक्ट की तैयारी में लग गए हैं। उनकी नई वेब सीरीज का नाम है- ‘ताव’। इसकी शूटिंग जल्दी ही कानपुर में शुरू होने वाली है। प्रमोद सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं। खासकर कानपुर में शूटिंग हो रही है इसलिए। क्योंकि कानपुर में ही उनकी पढ़ाई हुई थी।

प्रमोद पाठक ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने करियर को लेकर कहा, “देसी और वास्तविकता से जुड़े कॉन्टेंट के रिलीज होने के चलते उन्हें पहचान मिली है। मुझे चुनौतीपूर्ण रोल मिले हैं और मुझे खुशी है कि लोगों ने हम पर भरोसा दिखाया है। सबसे बड़ी बात यह है कि नाम और पैसे के अलावा मुझे अपने काम से संतुष्टि भी मिली है।”

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार की आने वाली फिल्‍म ‘बच्‍चन पांडे’ का पोस्टर और रिलीज डेट हुआ जारी

प्रमोद पाठक ने डिजिटल प्लेटफॉर्म को लेकर कहा, “ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए कैरेक्टर आर्टिस्ट्स को बड़ा मौका मिला है। नए एक्टर्स की खोज हुई है क्योंकि हर किसी के पास परफॉर्म करने का स्कोप है।”

अपने काम के सफर को लेकर प्रमोद पाठक ने कहा, “काम के साथ ही मैं साइड-बाय-साइड थिएटर में भी काम कर रहा था। अपने सर्वाइवल के लिए मैं लोगों को स्टेज के पीछे मदद करता था। राइटिंग, लाइट्स, डायरेक्शन और अन्य चीजों में मैं मदद करता था। जब आप अप्रशिक्षित होते हैं तो रास्ता लंबा होता है, लेकिन कुछ मिलता जरूर है। मैंने लगातार 12 सालों तक थिएटर में काम किया और फिर स्क्रीन पर छोटे रोल मिलने लगे थे।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने ‘सैटरडे नाइट सस्पेंस’ कार्यक्रम में एक छोटा सा रोल प्ले किया था। अजय देवगन स्टारर मूवी ‘लीजेंड्स ऑफ भगत सिंह’ में मैंने 45 दिनों तक शूटिंग की थी, लेकिन मेरा रोल मुश्किल से 10 सेकंड का ही था। लेकिन मैं लगातार काम करता रहा और सीखता रहा। हालांकि गैंग्स ऑफ वासेपुर में सुल्ताना डाकू और कुरैशी के रोल मैंने किए थे, जिनमें मुझे नोटिस किया गया था। इसके बाद मैंने टीवी शो क्राइम पेट्रोल में काम किया। फिर सिटी लाइट्स, तलवार और राजी जैसी मूवीज में काम करने का मौका मिला था।”

ये भी पढ़ें: अलाया फर्नीचरवाला ने ‘मैं तेरा…’ सॉन्ग पर जबरदस्त अंदाज में किया डांस

बता दें प्रमोद यूपी के सुल्तानपुर जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने स्कूली पढ़ाई नैनीताल से की थी और उसके बाद कानपुर से ग्रैजुएशन किया था। फिर काम की तलाश में मुंबई का रुख किया था। मिर्जापुर में प्रमोद को जे.पी. यादव के कैरेक्टर में देखा गया। इसके अलावा ‘रक्तांचल’ वेब सीरीज में वह त्रिपुरारी के कैरेक्टर में दिखे थे। प्रमोद ‘रईस’ फिल्म के अलावा कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। लेकिन ‘रक्तांचल’ और ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज से करियर में उन्हें वो पहचान मिली जो कि बीते 25 सालों के कैरियर में नहीं मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.