प्राची देसाई ने किया खुलासा, कहा- रोल पाने के लिए होना पड़ा कास्टिंग काउच का शिकार

प्राची देसाई ने किया खुलासा, कहा- रोल पाने के लिए होना पड़ा कास्टिंग काउच का शिकार

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्राची देसाई एक बार फिर सुर्खियों में हैं। प्राची देसाई फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में से एक है जिन्होंने छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भी अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है। हालांकि, उनका ये सफर आसान नहीं था। एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि बॉलीवुड में उन्हें भी एक बार कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा। उन्होंने बताया है कि कैसे एक बड़े डायरेक्टर ने उनसे कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा था।

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में प्राची देसाई ने बताया कि जब उन्होंने छोटे पर्दे पर सफल होने के बाद बॉलीवुड का रुख किया तब उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि बड़ी फिल्म में रोल पाने के लिए उन्हें कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा गया था।

उन्होंने कहा, ”मुझे एक बहुत बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था, जिसके लिए मुझे निर्देशक ने समझौता करने के लिए कहा था। मैंने इसके लिए साफ मना कर दिया था। लेकिन इसके बावजूद तो डायरेक्टर ने मुझे फोन करके दोबारा इस बात के लिए राजी करने की कोशिश की थी, तब फिर मैंने उन्हें कहा कि मुझे आपकी फिल्म नहीं करनी है।”

ये भी पढ़ें: मुसलमान और अरब को आमतौर बदमाश फिल्मों में दिखाने की परम्परा

वहीं, फिल्मों में अपने गैप को लेकर उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हर कोई वेट एंड वाच गेम खेल रहा था। क्योंकि उस समय फिल्मों के लिए टेलीविजन कलाकारों को इतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता था। दूसरी बात, हम सभी ने देखा है कि बॉलीवुड में ज्यादातर सिर्फ फिल्मी परिवारों के साथ ही काम होता है, तो ये भी एक कारण था।”

प्राची देसाई ने किया खुलासा, कहा- रोल पाने के लिए होना पड़ा कास्टिंग काउच का शिकार

जब एक्ट्रेस से शादी के प्लान को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”मेरी फैमिली ने मेरी परवरिश जिस तरह से की है उस लिहाज से मैं शादी को अपने लिए सेफ और कन्फर्टेबल नहीं मानती हूं। मैं तब शादी कर सकती हूं जब मैं अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रही होंगी या फिर जीवन में कुछ ठीक नहीं चल रहा होगा। हम बहुत ही हंबल फैमिली से आते हैं और मेरे लिए यहां तक पहुंच पाना एक बहुत बड़ी बात है। कुछ साल बाद मैं शादी करने के बारे में सोच सकती हूं। मगर शर्त यही है कि कोई परफेक्ट मेरे जीवन में आए।”

ये भी पढ़ें: हॉलीवुड की 12 फिल्में जो कॉन्ट्रोवर्सियल कंटेंट के कारण प्रतिबंध की शिकार हो गईं

इंटरव्यू के दौरान इंडस्ट्री में आउटसाइडर होने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ”मैं ये दावे के साथ कह सकती हूं कि मैं इस प्रोफेशन में बिना किसी गॉडफादर की मदद से आई हूं। मैंने अपने दम पर इस इंडस्ट्री में जगह बनाई है। मेरे परिवार वालों ने मेरे स्पेस की रिस्पेक्ट की है और कभी भी मुझे शादी के लिए फोर्स नहीं किया। यहां तक कि किसी ने शादी का जिक्र भी नहीं किया। जब मेरी सहेलियां शादी के बारे में बात कर रही होती हैं कि उनके घर में शादी की बात चलनी शुरू हो चुकी है तो मैं बहुत शॉक हो जाती हूं। ये मेरे लिए जरा ऑड होता है क्योंकि मेरे पैरेंट्स तो इस बारे में कभी बात नहीं करते हैं।”

प्राची देसाई को बड़े पर्दे पर साल 2008 में फरहान अख्तर की फिल्म ‘रॉक ऑन’ से पहचान मिली थी। उसके बाद उन्होंने ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘बोल बच्चन’ और ‘अजहर’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया। प्राची देसाई ने हाल ही में फिल्म ‘साइलेंस: कैन यू हियर इट’ में एक पुलिस अधिकारी का रोल निभाया है। इस फिल्म में प्राची देसाई के अलावा मनोज बाजपेयी, अर्जुन माथुर और साहिल वैद्य की अहम भूमिका थी। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हुई थी।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.