44 सीटों पर जीत के बाद ओवैसी बोले- जहां-जहां योगी और अमित शाह गए वहां-वहां BJP हारी

44 सीटों पर जीत के बाद ओवैसी बोले- जहां-जहां योगी और अमित शाह गए वहां-वहां BJP हारी

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। इस चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पार्टी को 55 सीटों पर जीत मिली। वहीं बीजेपी ने 48 सीटें अपने नाम की। जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की। हालांकि, अभी किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिली है।

असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी की पार्टी के जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जिसमें उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा, “मेरे अंगना में उनका काम ही नहीं है…जहां-जहां योगी गए, वहां हारे। जहां-जहां अमित शाह आए, वहां हारे। उन्होंने कहा था कि पुराने शहर में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करेंगे, हमने कहा डेमोक्रेटिक स्ट्राइक करेंगे और वो हो गई।”

उन्होंने कहा कि हम बीजेपी से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे। हमें भरोसा है कि तेलंगाना के लोग राज्य में बीजेपी को उनकी विचारधारा का विस्तार करने से रोकेंगे। उन्होंने आगे कहा, “हम सीएम योगी से कहेंगे कि आप मुंबई गए थे। आप एक्टिंग मत करिए। हकीकत की दुनिया में आ जाइए। दलितों पर जो जुल्म किया जा रहा है उसको खत्म करिए। संविधान के खिलाफ जाते हुए आप लव जिहाद कानून बना रहे हैं। उसे रोकिए।”

ये भी पढ़ें: खतरे में हरियाणा की खट्टर सरकार, कांग्रेस लाएगी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

वहीं, चुनाव में टीआरएस के प्रदर्शन पर ओवैसी ने कहा, “वो तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करती है। मुझे यकीन है कि के. चंद्रशेखर राव इन चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।” ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद संसदीय क्षेत्र में 44 म्युनिसिपल डिवीजन हैं। पांच साल पहले भी हमने 34 पर लड़ा था, 33 जीते थे। इस बार भी 34 पर लड़े हैं और 33 जीते हैं।

ओवैसी ने कहा, “हम बीजेपी से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे। हमें भरोसा है कि तेलंगाना के लोग बीजेपी को राज्य में विस्तार करने से रोकेंगे। हमने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 44 सीटों पर जीत हासिल की। मैंने सभी नव निर्वाचित पार्षदों से बात की और उन्हें शनिवार से कार्य शुरू करने को कहा।”

उन्होंमे आगे कहा, “बीजेपी की कामयाबी एक बार की कामयाबी है। तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ये कामयाबी नहीं मिलेगी। हमने इस चुनाव में मेहनत की थी और हैदराबाद की जनता ने जो फैसला दिया है वो हमें मंजूर है। निगम का चुनाव है, थोड़ा ऊपर-नीचे होता है। ओवैसी ने इसके साथ ही हैदराबाद की जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद किया।

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, “जब चुनाव चल रहे थे तो मुझे उलाहना दी गई थी कि गली के चुनाव में बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष आया है और उस समय भी हमने कहा था कि ये एक तरीके से हैदराबाद की जनता का निरादर है। उन्होंने बीजेपी की शानदार जीत पर हैदराबाद की जनता को धन्यवाद दिया।”

ये भी पढ़ें: किसानों का एलान- 5 दिसंबर को देशभर में PM मोदी का पुतला जलाएंगे, 8 को करेंगे भारत बंद

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “भाग्यनगर का भाग्योदय प्रारंभ हो रहा है…हैदराबाद के निकाय चुनावों में भाजपा एवं आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व पर अभूतपूर्व विश्वास जताने के लिए ‘भाग्यनगर’ की जनता का कोटि-कोटि धन्यवाद।”

बता दें कि साल 2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (जीएचएमसी) में टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं बीजेपी महज तीन सीट ही जीत पाई थी। जबकि कांग्रेस को दो वार्डों में जीत मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.