‘एक्टर्स को टारगेट करना अब आसान हो गया है, कोई भी कर सकता है बदनाम’

‘एक्टर्स को टारगेट करना अब आसान हो गया है, कोई भी कर सकता है बदनाम’

मुम्बई: नवाजुद्दीन सिद्दीकी लीक से हटकर रोल करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा है कि फिल्म एक्टर्स लोगों के लिए आसान टारगेट हो गए हैं। उन्हें कोई भी बदनाम कर सकता है। अभिनेता ने कहा कि एक्टर होने के अपने कुछ नुकसान हैं। एक्टर लोगों के लिए आसान टारगेट होते हैं। एक्टर्स को लोग आसानी से बदनाम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने बीते पांच से छह महीनों में ये बाते देखी हैं।

हालांकि, उन्होंने, “एक्टिंग का एक फायदा यह भी है कि आप एक साथ कई रोल प्ले करते हैं।” नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा, “एक्टर होने का एक बड़ा फायदा यह है कि आप एक ही जिंदगी में कई लाइफ जीते हैं। आपको कैमरे के सामने सच बोलने का मौका मिलता है। मैं मानता हूं कि हमें यह अवसर मिला है कि हम कैमरे के सामने सच बोल सकें और सच को दिखा सकें।”

कोविड-19 महामारी के चलते भले 2020 लोगों के लिए खराब रहा हो पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस दौरान कई हिट फिल्में दीं। उनकी ‘घूमकेतू’, ‘रात अकेली है’ और ‘सीरियस मेन’ रिलीज हुईं और समीक्षकों ने सराहा भी। ‘रात अकेली है’ में उन्हें अपने रोल के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर का अवार्ड भी मिला।

ये भी पढ़ें: काजोल की फिल्म ‘त्रिभंगा’ का टीजर रिलीज, रेणुका शहाणे ने किया है निर्देशन

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के कारण सिनेमा में आए बदलाव को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, “ऐसा नहीं है। बीते कई सालों से फिल्ममेकर्स की ओर से बदलाव की कोशिश की जा रही थी। असल बदलाव लोगों तक पहुंच को लेकर हुआ है। इससे लोग एक ही प्लेटफॉर्म पर फिल्में देख सकते हैं। इसके अलावा लोग तुरंत ही फिल्म को लेकर फीडबैक भी दे सकते हैं। वह कहते हैं कि सिनेमा में काफी लंबे समय से बदलाव की कोशिशें चल रही थीं। 1998 में आई सत्या और 1994 की बैंडिट क्वीन जैसी फिल्मों ने सिनेमा की इमेज को बदलने का काम किया है।”

हाल ही में उन्होंने कहा कि मैंने 2021 के लिए कुछ संकल्प लिए हैं। एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उन्होंने संकल्प लिया है कि 2021 में वो भौतिक चीजों के लिए परेशान नहीं होंगे। वह भौतिक चीजों के पीछे नहीं भागेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “इस साल ने हमें यह सिखाया है कि भौतिक चीजों का कोई महत्व नहीं है। जिंदगी महत्वपूर्ण है और हमें हर दिन की कद्र करनी चाहिए और खुशनुमा माहौल में जिंदगी गुजारनी चाहिए। कोई भी व्यक्ति कम चीजों में भी अच्छी और खुशहाल जिंदगी जी सकता है।”

ये भी पढ़ें: 21 वीं सदी की 100 सबसे बड़ी फिल्में: क्या आपने उन्हें देखा है?

साल 2020 को लेकर नवाज ने कहा कि इस साल को गिना ही नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “इस साल को पूरी तरह से हटा ही देना चाहिए। लेकिन मैं अपनी बात करूं तो मेरी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज हुई हैं और प्रशंसकों का अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। इसलिए मेरे लिए यह साल अच्छा रहा है।”

जब उनसे पूछा गया कि साल 2020 में उन्होंमे क्या मिस किया? तो उन्होंने कहा, “जिंदगी में मेरा लंबा वक्त सेट पर ही गुजरा है। इसलिए इस साल सेट के उत्साह के माहौल को मैंने मिस किया और लोगों को भी मिस किया।”

उन्होंने आगे बताया, “इस दौरान मैंने सेट के माहौल को काफी महसूस किया। हम लोगों को प्यार करने वाले लोग हैं, इसलिए घर पर अकेले बैठे रहना पसंद नहीं करते।” वहीं, नवाज ने कोरोना काल को कहा, “यह दौर कठिन रहा है। पहले हम पूरी तरह फ्री थे, लेकिन अब वह बात नहीं रही है। इस दौर में हर कोई मास्क पहन सकता है, लेकिन शूटिंग के दौरान एक्टर मास्क नहीं पहन सकते। ऐसे में आपको खासतौर पर केयरफुल रहना होता है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में चीजें बेहतर होंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.