माही गिल हुईं BJP में शामिल, बीते साल किया था कांग्रेस के लिए प्रचार

माही गिल हुईं BJP में शामिल, बीते साल किया था कांग्रेस के लिए प्रचार

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बॉलीवुड और पंजाबी एक्ट्रेस माही गिल भाजपा में शामिल हो गई हैं। ‘देव डी’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं माही ने पंजाबी एक्टर-सिंगर हॉबी धालीवाल से साथ आज भाजपा पार्टी जॉइन किया। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पंजाब बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम भी मौजूद रहें।

माही गिल ने बीते साल दिसंबर महीने में वार्ड नंबर 2 से कांग्रेस उम्मीदवार हरमोहिंदर सिंह लकी के लिए प्रचार किया था। इस दौरान जब उनसे राजनीति में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि लकी उनके बचपन के दोस्त हैं और वह केवल उनका साथ दे रही थीं। उनकी राजनीति में शामिल होने की कोई योजना नहीं है।

ये भी पढ़ें: जब 13 सालों तक दिलीप कुमार और लता मंगेशकर के बीच बातचीत बंद रही

बहुत कम लोगों को पता है कि माही गिल का असल नाम रिंपी कौर गिल है। वह चंडीगढ़ के एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने बॉलीवुड और पंजाबी इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम किया है। माही पहली बार साल 2003 में फिल्म ‘हवाएं’ में नजर आई थीं। पर उन्हें असल पहचान मिली साल 2009 में रिलीज हुई अनुराग कश्यप की फिल्म ‘देव डी’ से।

माही गिल भाजपा में शामिल, बीते साल किया था कांग्रेस के लिए प्रचार

माही ने उसके बाद ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’,’दबंग, पान सिंह तोमर’, ‘दबंग 2’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर्स रिटर्न्स’, ‘जंजीर’, ‘बुलेट राजा’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’, ‘दुर्गामती’ और ‘दूरदर्शन’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने कई पंजाबी और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है।

माही गिल को फिल्म ‘देव डी‘ में एक्टिंग के लिए साल 2010 में फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स कैटेगरी में अवॉर्ड दिया गया था। इसके अलावा उन्हें स्क्रीन अवॉर्ड, मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर फीमेल जैसे अवॉर्ड भी मिले।

माही गिल भाजपा में शामिल, बीते साल किया था कांग्रेस के लिए प्रचार

ये भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हुईं सुर कोकिला, अंतिम विदाई में दिखा बॉलीवुड का हुजूम

एकबार एक इंटरव्यू में माही गिल ने बताया था कि उन्हें डांस करते हुए फिल्म मिल गई थी। वो एक बर्थडे पार्टी में डांस कर रही थीं। तभी अनुराग कश्यप ने उन्हें देखा। अनुराग को माही गिल में टैलेंट दिख गया और उन्होंने ‘देव डी’ के लिए माही को साइन कर लिया।

माही को आखिरी बार साल 2021 में आई वेब सीरीज ‘योर ऑनर’ में देखा गया था। इसके साथ ही उन्होंने साल 2021 में पंजाबी फिल्म ‘जोरा द सेकेंड चैर्टर’ में नजर आईं। बताया जाता है कि माही गिल की शादी बहुत कम उम्र में हुई थी, जो ज्यादा लंबे समय तक नहीं चली। उस शादी से उनकी एक बेटी है, जिसका नाम वेरोनिका है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.