कोहली और अनुष्का ने एक हफ्ते में जुटाए 11 करोड़ कोविड फंड, कहा- शुक्रिया

कोहली और अनुष्का ने एक हफ्ते में जुटाए 11 करोड़ कोविड फंड, कहा- शुक्रिया

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। हर तरह मायूसी छाई हुई है। इससे लड़ने के लिए समाज के हर वर्ग से लोग मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। इस नेक काम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी उनकी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी शामिल हैं।

दोनों ने कोरोना राहत कार्यों के लिए 7 मई से रकम जुटाने का अभियान चलाया था। और इन सात दिन के भीतर ही 11 करोड़ रुपये जमा कर लिए हैं। इस अभियान में खुद विराट और अनुष्का ने भी दो करोड़ रुपये दान किए थे। तो वहीं इस अभियान में एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन ने 5 करोड़ रुपये डोनेट किए।

बता दें शुरू में इस अभियान के जरिए विराट और अनुष्का ने 7 करोड़ रुपये जुटाने का ही लक्ष्य रखा था। लेकिन दानदाताओं के उत्साह को देखते हुए इसे बढ़ाकर 11 करोड़ रुपये कर दिया था। अब विराट ने इस अभियान के पूरा होने के बाद ट्वीट कर लोगों का शुक्रिया अदा किया है।

ये भी पढ़ें: किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने खोली रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ की पोल

विराट ने लिखा, “यह व्यक्त करने के लिए शब्द कम पड़ गए हैं कि हम अपने लक्ष्य को एक बार नहीं, बल्कि दो बार पार कर पाने में सफल रहे। इस अभियान से जुड़े सभी लोगों का धन्यवाद. हर किसी को जिसने दान दिया है और किसी भी तरह से मदद की है, मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं।”

अनुष्का ने भी मदद करने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “आप लोगों ने इस नेक काम में जैसी एकजुटता दिखाई है, उसकी भावना से मैं हैरान हूं। हम यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं कि हमने अपने प्रारंभिक लक्ष्य से अधिक उठाया है और यह जीवन को बचाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा। भारत के लोगों की मदद के लिए बड़ा दिल दिखाने के लिए आप सभी लोगों का शुक्रिया।”

कोहली और अनुष्का ने एक हफ्ते में जुटाए 11 करोड़ कोविड फंड, कहा- शुक्रिया

ये भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला का म्यूजिक एल्बम रिलीज, कमाई फिलिस्तीनी संस्था के नाम

जब एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन ने 5 करोड़ रुपये डोनेट किए थे तब भी इसके लिए विराट ने एमपीएल का शुक्रिया कहा था। उन्होंने लिखा था कि कोविड -19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में 5 करोड़ के उदार योगदान के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन का धन्यवाद। आपकी मदद से हमने अब अपना लक्ष्य 11 करोड़ तक बढ़ा दिया है। अनुष्का और मैं आपके बिना शर्त समर्थन के लिए गहराई से आभारी हैं।”

गौरतलब है कि दोनों ने क्राउड फंडिग प्लेटफॉर्म केट्टो पर फंड राइजिंग कैंपेन #InThisTogether शुरू किया था। इसमें एकत्रित की जाने वाली राशि एसीटी ग्रांट्स को जाएगी। एसीटी ग्रांट्स ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.