पप्पू यादव अस्पताल में भर्ती, वीरपुर जेल से निकाल DMCH ले जाए गए

पप्पू यादव अस्पताल में भर्ती, वीरपुर जेल से निकाल DMCH ले जाए गए

जेल में बंद बिहार में जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव को गुरुवार दोपहर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। उन्हें आज मेडिकल जांच के बाद सुपौल के वीरपुर जेल से इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) ले जाया गया।

पप्पू यादव इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “अब मुझे DMCH दरभंगा भेजा जा रहा है। जहां मौत ही मौत है। पटना गांधी मैदान थाने में 9 घंटा। फिर मधेपुरा ले जाने में 4 घंटा। फिर वीरपुर लाने में 2 घंटा। फिर वीरपुर जेल के बाहर 2 घंटा। फिर जेल में 2 दिन। सब जगह ले जाकर कोरोना संक्रमित करने का इरादा है नीतीश कुमार जी? सेवा ही जुर्म है?”

पूर्व सांसद ने कल बुधवार को वीरपुर जेल में कोई मेडिकल सुविधा नहीं होने को लेकर भूख-हड़ताल शुरू किया था। हालांकि, कुछ देर बाद, जेल प्रशासन की ओर से कुछ सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के बाद उन्होंने अपनी भूख-हड़ताल तोड़ दी।

ये भी पढ़ें: डैमेज कंट्रोल में जुटी RJD, शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने पहुंचे तेजप्रताप यादव

पप्पू यादव ने स्वास्थ्य का हवाला देकर इलाज की मांग की थी। जिसके बाद मधेपुरा कोर्ट ने उन्हें बाहर इलाज कराने की अनुमति दी। जेल प्रशासन की अनुशंसा पर डीएम महेंद्र कुमार ने तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया था। इसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने बुधवार देर शाम जेल जाकर पप्पू यादव के स्वास्थ्य का जांच किया।

पप्पू यादव अस्पताल में भर्ती, जेल से निकाल DMCH में किए गए शिफ्ट

फिर उसके बाद डॉक्टरों ने पूर्व सांसद को हायर सेंटर रेफर करने की अनुशंसा किया जिसके बाद गुरुवार को दिन के लगभग साढ़े 3 बजे उन्हें डीएमसीएच ले जाया गया। पूर्व सांसद को जेल से बाहर ले जाने को लेकर दोपहर लगभग 2 बजे से ही वीरपुर जेल के बाहर प्रशासनिक वाहन और अधिकारी तैनात थे।

ये भी पढ़ें: पप्पू यादव को RJD ने बताया BJP और नीतीश कुमार का एजेंट

इससे पहले पूर्व सांसद की पत्नी और कांग्रेस सांसद रंजीता रंजन ने आज सुबह ट्वीट कर सरकार को बेनकाब करने की धमकी दी थी। उन्होंने लिखा, “मैं आज पटना आ रही हूं। पप्पू यादव जी पर हुक्मरानों के जुल्मो-सितम के बावजूद लोगों को मदद अनवरत मिलती रहेगी। कोरोना के दौर में मानवता को बचाना प्रथम लक्ष्य! प्रेस से संवाद कर सरकार को आज बेनकाब करूंगी।”

उल्लेखनीय है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार देर रात पप्पू यादव की मधेपुरा कोर्ट में पेशी हुई थी, जहां से कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के न्यायिक हिरासत में वीरपुर में बने क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया। पूर्व सांसद ने गिरफ्तारी के बाद लगातार अपनी बीमारी का हवाला देकर चिकित्सीय सुविधा की मांग की थी।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.