कंगना रनौत पर लगा कहानी चोरी करने का आरोप, ‘दिद्दा’ के लेखक ने कही ये बात

कंगना रनौत पर लगा कहानी चोरी करने का आरोप, ‘दिद्दा’ के लेखक ने कही ये बात

कंगना रनौत ने अपनी फिल्म मणिकर्णिका फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाने का ऐलान किया। कंगना जल्द ही ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ में दिखाई देंगी। मणिकर्णिका में उन्होंने ‘झांसी की रानी’ का किरदार निभाया का। फिल्म की कहानी भी झांसी की रानी के जीवन पर आधारित थी।

वहीं, ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ फिल्म में ‘कश्मीर की रानी’ की कहानी दिखाई जाएगी। लेकिन इसी बीच कंगना पर चोरी का आरोप लग गया है। ‘दिद्दा’ के लेखक आशीष कौल ने आरोप लगाया है कि कंगना रानौत ने उनकी कहानी चुरा ली है।

कंगना रनौत पर आशीष कौल ने अब कॉपीराइट का आरोप लगाया है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “अपने अधिकारों के लिए लड़ने वाली कंगना क्या मेरे जैसे राइटर के अधिकारों का खुलेआम हनन नहीं कर रही हैं।”

ये भी पढ़ें: ऋचा चड्ढा बोलीं- नेताओं को पहले लगे वैक्सीन तभी मैं लगावाऊंगी

आशीष ने कहा, “कंगना ने अधिकारों का घोर उल्लंघन किया है। यह गैर-कानूनी है और देश के आईपीआर और कॉपीराइट कानूनों का पूर्ण उल्लंघन है। कंगना का यह अंदाज समझ नहीं आया। मैं इसे एक इंटेलेक्चुअल चोरी कहूंगा।”

राइटर ने आगे कहा, “कंगना यह भी दावा कर सकती है कि ‘दिद्दा’ एक ऐतिहासिक शख्सियत है, जो इस तथ्य को छोड़कर सच है कि दुनिया में कोई भी इतिहासकार, कल्हान के अलावा, जिसने उस पर सिर्फ दो पृष्ठ नहीं लिखे हैं और मुझे, जिसने अनुसंधान और प्रलेखन पर छह साल बिताए, जो उसके बारे में जानकारी रखते हैं।”

कंगना रनौत ने गुरुवार को ही ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ बनाने का ऐलान किया था। फिल्ममेकर कमल जैन के साथ वह इस फिल्म को बनाने वाली हैं। उन्होंने कल ट्वीट किया था, “हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसी कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया था।”

ये भी पढ़ें: ‘हैप्पी न्यू यू’ कैंपेन से जुड़ीं चंकी पांडे की बेटी अनन्या, लड़कियों की शिक्षा को लेकर कही ये बात

उल्लेखनीय है कि कंगना रनौत जल्द ही फिल्म ‘थलाइवी’ में दिवंगत एक्ट्रेस और राजनेता जे. जयललिता का किरदार निभाती नजर आएंगी। बीते काफी समय से फिल्म की शूटिंग चल रही थी और इसका रैपअप होने के बाद अब कंगना अपनी अगली फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। अभी ‘थलाइवी’ के लिए कंगना का लुक हरिलीज किया गया है और इसके टीजर और ट्रेलर का फैन्स को बेसब्री से इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.