‘हैप्पी न्यू यू’ कैंपेन से जुड़ीं चंकी पांडे की बेटी अनन्या, लड़कियों की शिक्षा को लेकर कही ये बात

‘हैप्पी न्यू यू’ कैंपेन से जुड़ीं चंकी पांडे की बेटी अनन्या, लड़कियों की शिक्षा को लेकर कही ये बात

मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे की बेटी और एक्ट्रेस अनन्या पांडे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया पर उनके जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। उनकी हर फोटो को फैंस काफी पसंद करते हैं। वहीं अब अनन्या ‘हैप्पी न्यू यू’ कैंपेन से जुड़ गई हैं।

अनन्या इस कैंपेन से जुड़कर बच्चियों को शिक्षा का तोहफा देना चाहती हैं। इसके लिए अनन्या ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुई। इस वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में शामिल उन्होंने दो बच्चियों के साथ लगभग एक घंटे बातचीत की। ऐसा करने का उनका मकसद बच्चियों को शिक्षा के महत्व को समझना और उनके चेहरे पर मुस्कान लाना था।

इस कैंपेन को लेकर एक इंटरव्यू में अनन्या कहती हैं, “मुझे लगता है कि शिक्षा से बेहतर तोहफा और कुछ नहीं होगा। यह लड़कियां जो प्राइमरी स्कूल में पढ़ती हैं, वे बहुत ही प्रतिभाशाली हैं। इनमें आत्मविश्वास भी कूट-कूट कर भरा है। मुझे ऐसा लगता है कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे लड़कियों की जिंदगी बदली जा सकती है।”

ये भी पढ़ें: करीना कपूर के गाने पर यूं बेली डांस करती नजर आईं जाह्नवी कपूर, देखें वीडियो

उन्होंने आगे कहा, “मुझे खुशी है कि लैक्मे के इस कैंपेन से जुड़ने के बाद दो बच्चियों से बात करने का मौका मिला। उम्मीद करती हूं कि उन्हें जल्द ही मिल पाऊं, न केवल उन दो बच्चियों से, बल्कि सभी 100 या उनसे ज्यादा लडकियों से मिल पाऊं। मुझे बहुत खुशी है कि इस पहल से जुड़ी और इसमें अपना योगदान देने का मौका मिला। सभी से यह अपील करना चाहती हूं कि आप भी किसी न किसी माध्यम से इस पहल से जुड़ें और इस मुहिम को आगे बढ़ाएं।”

अनन्या आगे कहती हैं, “मैं आज जो कुछ भी हूं, उसमें मेरी शिक्षा और स्कूली जीवन का बहुत बड़ा योगदान है। जीवन में हर शख्स से आप कुछ न कुछ सीख सकते हैं, प्रेरित हो सकते हैं। दरअसल ‘हैप्पी न्यू यू’ यह जो मुहिम है। यह आपको मौका देती है कि आप समाज को कुछ दें, खुशियां बांटें, लोगों के चेहरे की मुस्कान बने, ये बात मेरे मन में थी।”

ये भी पढ़ें: संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर ने किया शानदार डांस मूव्स, सोशल मीडिया पर वायरल

अनन्या इंटरव्यू के दौरान अपने स्कूली दिनों को याद करते हुए कहती है, “जब भी मुझसे कोई पूछता है मेरी जिंदगी का सबसे बेहतरीन पल कौन-सा है। तब यही कहती हूं कि वह मेरी स्कूल लाइफ है। मुझे याद है कि जब मैं छोटी थी, तब कभी बीमार पड़ती तो मम्मी स्कूल जाने से मना कर देती थी। उस वक्त मैं रोने लगती थी। मैंने लगातार दो-तीन साल स्कूल में 100 पर्सेंट अटेंडेंस का रिकॉर्ड बनाया था। क्लास में मॉनिटर थी और मुझे मेरे टीचर्स बहुत प्यार करते थे। अगर मुझे मौका मिले तो फिर से स्कूल चली जाऊंगी।”

ये भी पढ़ें: परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ का टीजर रिलीज, नहीं कोई डायलॉग

अनन्या साल 2019 में ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ से बॉलीवुड में डेब्यू की थी। अनन्या अपनी शानदार ऑन-स्क्रीन परफॉरमेंस से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब भी रही। वर्क फ्रंट की बात करें तो अनन्या जल्द ही दीपिका पादुकोण और सिद्धार्थ चतुर्वेदी के साथ शकुन बत्रा की अनटाइटल्ड फिल्म में नजर आएंगी। इसके अलावा फिल्म निर्माता पुरी जगन्नाथ की पैन इंडिया फिल्म ‘फाइटर’ में साउथ स्टार विजय देवरकोंडा के साथ नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.