काजल अग्रवाल ने किया अपनी बीमारी का खुलासा, फैंस से किया मदद और सपॉर्ट की अपील

काजल अग्रवाल ने किया अपनी बीमारी का खुलासा, फैंस से किया मदद और सपॉर्ट की अपील

साउथ इंडियन सिनेमा की अभिनेत्री काजल अग्रवाल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उन्हें अक्सर अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी बातें फैंस के साथ शेयर करते पाया गया है। हाल ही में काजल ने इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपनी नई तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने अपनी एक बीमारी के बारे में खुलासा किया है। यह बात जब फैंस को पता चला तो अभिनेत्री काजल के जोश को सलाम कर रहे हैं।

दरअसल, काजल ने अस्थमा में राहत पहुंचाने वाले इन्हेलर्स की अहमियत पर जोर डालते हुए इसके महत्व को समझाने की कोशिश की। काजल लिखती हैं कि, “निजी तौर पर या सार्वजनिक रूप से इनहेलर का इस्तेमाल करने पर शर्म करने जैसा कुछ भी नहीं है।”

ये भी पढ़ें: ऋषि कपूर के भाई राजीव कपूर का निधन, ‘राम तेरी गंगा मैली’ से मिली थी पहचान

काजल ने कहा, ”जब मुझे अपने आप में ब्रोन्कियल अस्थमा का पता चला था, मुझे अच्छे से याद है कि उस वक्त मेरी पसंदीदा चीजों को खाने से रोक दिया गया था। कल्पना कीजिए कि एक बच्चे क लिए डेयरी प्रोडक्ट्स और चॉकलेट से दूर रहना कितना मुश्किल रहा होगा। ये मेरे लिए आसान नहीं था। जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई मुझे चीजें समझ आने लगीं। उस बीच जब भी कहीं किसी ट्रिप जाती थी तो अक्सर मेरा सामना, सर्दी, डस्ट यानी धूल, धुएं जैसी चीजों से होता था और इस वजह मझे काफी परेशानी होती थी। अस्थमा के लक्षण उभरने लगते थे या आसान भाषा में कहें कि इन चीजों के सामने आने से सांस फूलने लगती थी।”

काजल आगे लिखती हैं, “मैंने ट्रैवलिंग के दौरान धूल, धुआं और अत्यधिक सर्दी जैसी चीजों से निपटने के लिए मैंन इन्हेलर्स साथ रखना शुरू कर दिया। जब भी मुझे सांस लेने में परेशानी होती तो मैं इन्हेलर्स का उपयोग करने लगती थी। इसके बाद मैंने खुद में बदलाव देखा और मुझे काफी रिलीज हुआ।”

ये भी पढ़ें: गांव की इस डांसिंग गर्ल ने बनाया माधुरी दीक्षित को दिवाना, धक-धक गर्ल ने लिखा- लाजवाब, वाह!

उन्होंने आखिर में कहा, “और भारत को इसका एहसास कराने में मदद करते हुए आज मैं #SayYesToInhalers, और दोस्‍तों, फॉलोअर्स, फैमिली से अपील करती हूं कि वे मुझे जॉइन करें। हमें सभी तरह की मदद और सपॉर्ट की जरूरत है ताकि हम अस्‍थमा और इन्‍हेलर्स के इस्‍तेमाल को लेकर जागरूकता फैला सकें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.