ऋषि कपूर के भाई राजीव कपूर का निधन, ‘राम तेरी गंगा मैली’ से मिली थी पहचान

ऋषि कपूर के भाई राजीव कपूर का निधन, ‘राम तेरी गंगा मैली’ से मिली थी पहचान

बॉलीवुड अभिनेता रणधीर कपूर और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के भाई राजीव कपूर का 9 फरवरी यानी आज दोपहर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होंने मुम्बई के चेंबूर स्थित इंलक्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। वे 58 वर्ष के थे। तबियत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

खबरों के मुताबिक, उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद रणधीर कपूर छोटे भाई राजीव कपूर को लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टर्स ने वहां उनको मृत घोषित कर दिया। रणधीर कपूर ने छोटे भाई के निधन की खबर की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, “मैंने अपने सबसे छोटे भाई राजीव को खो दिया है। वो अब इस दुनिया में नहीं रहा। डॉक्टरों ने पूरी कोशिश की लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।” उन्होंने आगे कहा, “मैं अस्पताल में हूं और अपने छोटे भाई का शव लेने का इंतजार कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें: गांव की इस डांसिंग गर्ल ने बनाया माधुरी दीक्षित को दिवाना, धक-धक गर्ल ने लिखा- लाजवाब, वाह!

वहीं दिवगंत अभिनेता ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने भी सोशल मीडिया के जरिए राजीव कपूर के निधन की पुष्टि की। उन्होंने राजीव कपूर की एक फोटो शेयर की है। जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, “रेस्ट इन पीस।”उन्होंने हाथ जोड़ने वाले इमोजी बनाकर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। नीतू कपूर के इस पोस्ट पर इंडस्ट्री और इंडस्ट्री से बाहर के लोग राजीव कपूर के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं और श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

दिग्गज बॉलीवुड गायिका लता मंगेशकर ने ट्विटर पर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मुझे अभी पता चला कि राज कपूर साहब के छोटे बेटे, गुणी अभिनेता राजीव कपूर का आज स्वर्गवास हुआ। सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे यही मेरी प्रार्थना है।” लता मंगेशकर के ट्वीट पर उनके तमाम फैन्स ने भी राजीव कपूर की आत्मा की शांति की प्रार्थना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:कंगना रनौत पर कर्नाटक में FIR, दूसरी तरफ दिलजीत ने बोला एक्ट्रेस पर हमला

राजीव कपूर ने हिंदी सिनेमा में बतौर अभिनेता, प्रोड्यूसर और निर्देशक काम किया था। उन्होंने साल 1983 में फिल्म ‘एक जान हैं हम से’ सिल्वर स्क्रीन पर बतौर अभिनेता डेब्यू किया। फिर साल 1985 में फिल्म आई ‘राम तेरी गंगा मैली’ जिसमें राजीव ने लीड रोल प्ले किया।

इसके बाद ‘लवर बॉय’, ‘जबरदस्त’, ‘आसमान’, ‘हम तो चले परदेस’, ‘नाग नागिन’, ‘ज़लज़ला’, ‘अंगारे’ और ‘मेरा साथी’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने प्रोडेयूसर के तौर पर उन्होंने फिल्म ‘हिना’, ‘प्रेमग्रंथ’और ‘आ अब लौट चलें’ की। राजीव कपूर एक्टर राज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे। उन्होंने साल 2001 में आर्किटेक्ट आरती सबरवाल से शादी की लेकिन दो साल बाद ही उनका तलाक हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.