कासगंज में विकास दुबे जैसी वारदात, एक कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्या, एक आरोपी ढेर

कासगंज में विकास दुबे जैसी वारदात, एक कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्या, एक आरोपी ढेर

उत्तर प्रदेश के कासगंज में बीती रात विकास दुबे एनकाउंटर जैसी घटना हुई है। यूपी पुलिस कासगंज जिले के नगला गाँव में मंगलवार की शाम शराब माफिया के खिलाफ वारंट लेकर गई थी। इसी दौरान एक कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं घटना के दौरान एक उप-निरीक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने एनकाउंटर में मुख्य आरोपी मोती धीमर के भाई एलकार सिंह को मार गिराया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कासगंज एसपी ने बताया, “सब इंस्पेक्टर और सिपाही देवेंदर अभियुक्तों की तलाश में गए थे। अपराधियों के जानलेवा हमले में सिपाही देवेंदर शहीद हो गए और दरोगा घायल हो गए। मुठभेड़ में एक बदमाश मारा गया है।”

वहीं, जिला मजिस्ट्रेट चंद्रप्रकाश सिंह ने कहा, “दोनों वारंट लेकर सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के नगला धीमर गाँव गए थे। कांस्टेबल देवेंदर की जमकर पिटाई हुई, जिससे उसकी मौत हो गई, जबकि सब-इंस्पेक्टर अशोक कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों का दावा, उत्तराखंड हादसा ग्लेशियर के टूटने से नहीं भूस्खलन से हुआ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाने सहित कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। खबरों के मुताबिक, मृतक सिपाही के परिजनों को मुख्यमंत्री 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और एक परिजन को सरकारी नौकरी देने का एलान किया है।

घटनास्थल मौजूद एडीजी अजय आनन्द ने बताया, “एसआई अशोक पाल और कॉन्स्टेबल देवेंद्र गस्त पर थे। इस दौरान नगला धीमर में कच्ची शराब बनाने की सूचना मिली। तभी करीब साढ़े छह बजे सीओ पटियाली को सूचना मिली थी कि एसआई और कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट की गई है।”

उन्होंने आगे बताया, “सूचना पर कासगंज पुलिस और आसपास के जनपदों की पुलिस गांव पहुंची, जहां पुलिस को काली नदी की कटरी में तीन किलोमीटर की दूरी पर सिपाही और एसआई घायल हालत में मिले थे। अस्पताल ले जाते वक्‍त घायल सिपाही ने रास्ते में दम तोड़ दिया और एसआई को इलाज के लिए अलीगढ़ रेफर किया गया है।

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों का दावा, उत्तराखंड हादसा ग्लेशियर के टूटने से नहीं भूस्खलन से हुआ

अजय आनन्द ने बताया कि पूरे गांव को घटना के बाद घेर कर तलाशी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एडीजी ने कहा कि घटना का मुख्य आरोपी मोती धीमर बताया है, जो सिढ़पुरा कोतवाली से हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उसपर 11 मुकदमे दर्ज हैं। कई जिलों की पुलिस को मोती की तलाश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.