कुछ स्पेशल खाना है तो बनाएं हाबनेरो रोस्टेड चिकन, जानें लजीज डिश की रेसिपी

कुछ स्पेशल खाना है तो बनाएं हाबनेरो रोस्टेड चिकन, जानें लजीज डिश की रेसिपी

आपको अगर रोस्टेड चिकन खाना बहुत पसंद है तो फिर आपको हाबनेरो रोस्टेड चिकन ट्राई करनी चाहिए। खाने में बेहद ये लजीज होता है। इसके लिए चिकन को कुछ खास मसालों का लेप चढ़ाकर रोस्टेड किया जाता है। इसमें थोड़ा आम खाने से अधिक समय लगता है लेकिन खाने के बाद आप कहेंगे वाह! तो चलिए जानते हैं इसकी रेसिपी।

ये भी पढ़ें: बिरयानी खाकर बोर हो गए हैं तो बनाएं कश्मीरी चिकन पुलाव, क्लिक कर जानें रेसिपी

बनाने की सामग्री

  • होल चिकन लेग्स – एक स्किन सहित
  • हबनेरो मिर्च – 2 से 3 अदद
  • नींबू का रस – 3 टेबल स्पून
  • लहसुन की कलियां – 6 से 7 अदद
  • नमक – 2 टी स्पून
  • काली मिर्च पाउडर – 1 टी स्पून
  • स्मोक्ड पेपरिका – 2 टी स्पून
  • जैतून का तेल – आधा कप
  • ताजा पार्सली कटे हुए- आधा कप (गार्निश के लिए)
आज बनाएं हैबनेरो रोस्टेड चिकन, जानें इस लजीज डिश की रेसिपी

ये भी पढ़ें: आज घर पर ही बनाएं लेमन पेपर चिकन, जानें लजीज डिश की आसान रेसिपी

बनाने की वि​धि

स्टेप 1: चिकन को रोस्टिंग पैन में रखें और अलग रख दें। इस बीच, एक छोटे से मिक्सिंग बाउल में नींबू का रस और लहसुन मिलाएं। चिकन के ऊपर नींबू का मिश्रण डालें और चारों ओर कोट करें।

स्टेप 2: अब नमक के साथ सीजन चिकन, ढककर किचन काउंटर पर 30 से 60 मिनट के लिए रेस्ट दें। इस बीच, मिर्च और लहसुन को काट लें और एक ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर में डालें। इसके बाद नींबू का रस, नमक और काली मिर्च डालें। मिल जाने के बाद ब्लेंड करें।

स्टेप 3: फिर पेपरिका और तेल डालें, चिकनी और पूरी तरह से कम्बाइन होने तक प्रक्रिया जारी रखें। सीजनिंग का स्वाद बढ़ाने के लिए जरूरी हो तो ज्यादा मिर्च, या नमक और काली मिर्च डाल सकते हैं।

स्टेप 4: ओवन को 400˚F पर प्रीहीट करें। तैयार चिकन को लगभग 32 से 35 मिनट तक या पकने तक रोस्ट करें। खाना पकाने के आधे बीच में इसके रस के साथ चखें। चिकन तब तक पकाया जाता है जब आंतरिक तापमान 165˚F तक पहुंच जाता है। सटीकता के लिए इंस्टेंट पढ़ने के लिए थर्मामीटर का उपयोग करें।

स्टेप 5: दूसरी तरफ जब तक एक तवा को मेडियम आंच पर गर्म कर लें। चिकन को ओवन से निकालें और तैयार सॉस से चारों तरफ ब्रश करें। गरम तवे पर चिकन के टुकड़े डालें और 2 मिनट तक या ब्राउन होने तक चारों ओर से पकाएं। फिर चिकन को पलटें और 2 मिनट तक पकाते रहें। या फिर दूसरी तरफ से ब्राउन होने तक पकाएं और परोसें।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.