गुजरात: कोविड हॉस्पिटल में लगी आग, 5 कोरोना मरीजों की मौत

गुजरात: कोविड हॉस्पिटल में लगी आग, 5 कोरोना मरीजों की मौत

राजकोट: गुजरात के राजकोट में शुक्रवार को एक कोविड फैसिलिटी हॉस्पिटल में आग लग गई। जिसके कारण पांच कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, राजकोट स्थित उदय शिवानंद अस्पताल में आग लगी। बताया जा रहा है कि वहाँ कोरोना के 33 मरीज भर्ती थे। अंदाजा लगाया जा रहा है कि अस्पताल में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है।

अस्पताल के आईसीयू यूनिट में आग लगी। वहां 11 मरीज भर्ती थे जिसमें से पांच की मौत हो गई है। म्युनिसिपल कमिश्नर उदित अग्रवाल का कहना है कि मामलें की जानकारी मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को दी गई है और उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं। यह पहली घटना नहीं है आग लगने की इससे पहले भी अहमदबाद, जामनगर, वडोदरा और सूरत के भी अस्पतालों में आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं।

इस मामले में डीसीपी मनोज सिंह जडेजा का कहना है कि उदय शिवानंद कोविड अस्पताल में कुल 33 मरीजों का इलाज चल रहा था। उन 33 रोगियों में से 11 आईसीयू में भर्ती थे। आग आईसीयू में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। जिसकी वजह से आग से आईसीयू में इलाज कर रहे 11 में से पांच मरीजों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल के दूसरे तल्ले पर इलाज कर रहे दो मरीजों के साथ-साथ आईसीयू से बचाए गए छह अन्य लोगों को इलाज के लिए कुवाडवा रोड स्थित गोकुल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: स्कॉटलैंड विश्व का ऐसा देश जहां अब मुफ्त में मिलेंगे पीरियड्स के सभी सामान

वहीं दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलते ही नगर आयुक्त उदित अग्रवाल, पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल, डिप्टी कलेक्टर चरण सिंह गोहिल, आपदा प्रबंधन अधिकारी प्रियांक सिंह, राजकोट शहर के महापौर बीनाबेन आचार्य, राजकोट शहर के भाजपा अध्यक्ष कमलेश मिरानी, राजकोट में विपक्ष के नेता वशराम सगथिया और अन्य नेता उदय शिवन अस्पताल पहुंचे।

नगर आयुक्त उदित अग्रवाल ने कहा, “मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनसे घटना के बाद टेलीफोन पर बातचीत की। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी द्वारा भी जांच का आदेश दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: महान फुटबॉलर माराडोना का निधन, हाल ही में हुई थी ब्रेन सर्जरी

उदय शिवानंद कोविद अस्पताल के एक चिकित्सक डॉ. तेजस करमाता ने कहा, “पिछले सितंबर में हमारे अस्पताल को कोविड केयर शुरू करने की अनुमति दी गई थी। पूरी आगजनी की घटना सीसीटीवी पर कैद हो गई है। शॉर्ट सर्किट के कारण आईसीयू में आग लग गई।

वहीं राजकोट के विपक्ष के नेता वशराम सगथिया का कहना है, “अस्पताल में सभी अग्नि सुरक्षा उपकरण थे, लेकिन आग के समय उनका इस्तेमाल नहीं हो पाया। जिससे इतनी तबाही हुई।” राजकोट शहर के मेयर बिनाबेन आचार्य भी घटना की जानकारी मिलने पर अस्पताल पहुंचीं। मीडिया से बातचीत में बिनबेन आचार्य ने कहा, “अस्पताल में आग लगी है और सभी उपकरणों के बावजूद दुर्घटना को रोका नहीं जा सका।”

ये भी पढ़ें: सारा ने शेयर किया फिल्म ‘कुली नंबर 1’ का पोस्टर, बताया कब होगा ट्रेलर प्रीमियर लाइव

पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल घटना की जानकारी होने पर अस्पताल पहुंचे। आईसीयू का दौरा करने के बाद अग्रवाल ने कहा, “यह बहुत दुखद है कि इस घटना में रोगियों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान रामसिंहभाई, नितिनभाई बदानी, रसिकलाल अग्रवाल, संजय राठौर और केशु अकबरी के रूप में हुई है। पूरे मामले में एफएसएल टीम की भी मदद ली गई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.