बॉलीवुड के 6 स्टार किड्स जो फिल्मों में फ्लॉप पर बिजनेस में हुए सक्सेसफुल

बॉलीवुड के 6 स्टार किड्स जो फिल्मों में फ्लॉप पर बिजनेस में हुए सक्सेसफुल

बॉलीवुड में भले ही नेपोटिज्म को लेकर हमेशा ही बहस का मुद्दा रहा है। लेकिन क्या हर स्टार किड्स बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद सक्सेस हो पाते हैं। तो जवाब है नहीं ऐसे कई स्टार किड्स हैं जो बॉलीवुड में एंट्री तो पा लिए लेकिन उनकी फिल्में नहीं चल पाई। बार-बार प्रयास के बावजूद नाम नहीं कमा पाएं। जिनमें से बहुत ऐसे हैं जो बॉलीवुड की चकाचौंध से खुद को दूर कर लेते हैं। तो कुछ अपने किस्मत का सिक्का किसी और चीजों में आजमाते हैं। और कामयाबी पाते हैं। आज कुछ ऐसे ही कलाकारों की बात करेंगे जो फिल्मी सफर छोड़कर कुछ नये शुरू किए और कामयाब रहें।

उदय चोपड़ा

बॉलीवुड स्टार किड्स जो फिल्मों में फ्लॉप पर बिजनेस में हुए सक्सेसफुल

बिजनेस- यशराज स्टूडियोज लॉस एंजेलिस, वाई कॉमिक

उदय चोपड़ा यश चोपड़ा के बेटे हैं। उदय चोपड़ा ने बॉलीवुड में फिल्म ‘मोहब्बतें’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म बहुत चली। लोगों के जुबां पर आज भी इस फिल्म के गाने से लेकर डायलॉग हैं। इसके बाद उदय चोपड़ा ने ‘धूम’, ‘मुझसे दोस्ती करोगे’, ‘मेरे यार की शादी है’ जैसे कई फिल्में की। लेकिन वो कामयाबी नहीं पा सके जिसके बाद उन्होंने 2011 में लॉस एंजेलिस में यश राज स्टूडियोज की शुरुआत की। इससे दो हॉलीवुड फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। उसके बाद उन्होंने कॉमिक कंपनी कॉमिक की शुरुआत की। इसमें ‘धूम’ और ‘एक था टाइगर’ जैसी यशराज वाली फिल्मों को कॉमिक्स में बदला जाता है।

ये भी पढ़ें: बीते दशक की टॉप 10 हॉलीवुड फिल्में, जिसे हर किसी को देखनी चाहिए

ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड स्टार किड्स जो फिल्मों में फ्लॉप पर बिजनेस में हुए सक्सेसफुल

बिजनेस- व्हाइट विंडो डिजाइनिंग कंपनी

सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी फिल्मों में अपना जौहर नहीं दिखा पाईं। 90 के दशक के अंत से लेकर 2000 की शुरुआत तक ट्विंकल ने कई फिल्में की। ट्विंकल ने बॉलीवुड के तीनों खान यानी कि सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान तीनों के साथ काम के चुकी हैं। फिर भी फिल्मों में कामयाब नहीं हो पाई। इसके बाद ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी कर ली। और अब वो ‘सिंह इज किंग’, ‘रुस्तम’ जैसी फिल्मों के प्रोडक्शन से जुड़ चुकी हैं। वो एक फेमस कॉलमनिस्ट हैं। उन्होंने कई किताबें लिखी हैं और साथ ही साथ वो एक सक्सेसफुल इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी भी चला रही हैं। इसके अलावा ट्विंकल ग्लोबल लाइफस्टाइल ब्रांड कोह्लर की ब्रांड अम्बैसेडर भी हैं।

जैकी भगनानी

बॉलीवुड स्टार किड्स जो फिल्मों में फ्लॉप पर बिजनेस में हुए सक्सेसफुल

बिजनेस- जेजस्ट म्यूजिक, पूजा एंटरटेनमेंट

जैकी भगनानी भारतीय फ़िल्म निर्माता वाशु भगनानी के बेटे हैं। जैकी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘कल किसने देखा’से किया था। इसके बाद इन्होंने ‘वेलकम टू कराची’, ‘यंगिस्तान’, ‘मित्रों’ जैसी फिल्में की। लेकिन एक्टिंग की दुनिया में नाम हासिल नहीं कर पाएं। जैकी अब अपने पिता के साथ उनकी प्रोडक्शन कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट का काम संभालते हैं। इसके अलावा, टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक जैकी ने जेजस्ट म्यूजिक नामक एक म्यूजिक लेबल की शुरुआत भी की थी। 2019 में एल्बम प्राडा लॉन्च किया था जिसमें आलिया भट्ट भी थीं। रही बात प्रोडक्शन की तो जैकी भगनानी ने ‘कूली नंबर 1’ और ‘बेल बॉटम’ जैसी मल्टी स्टारर फिल्मों के प्रोडक्शन में काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 2020 में मकबूल होने वाले ये 9 पाकिस्तानी ड्रामे आपको जरूर देखनी चाहिए

तुषार कपूर

बॉलीवुड स्टार किड्स जो फिल्मों में फ्लॉप पर बिजनेस में हुए सक्सेसफुल

बिजनेस- तुषार एंटरटेनमेंट हाउस

तुषार कपूर जितेंद्र कुमार के बेटे और टीवी क्वीन एकता कपूर के भाई हैं। तुषार ने 2001 में करीना कपूर के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म का नाम था ‘मुझे कुछ कहना है’। इसके बाद तुषार ने और भी कई फिल्में की, लेकिन गोलमाल के अलावा वो किसी में भी अपनी एक्टिंग से लोगों को इम्प्रेस नहीं कर पाए। इसके बाद 2017 में तुषार ने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया। तुषार के प्रोडक्शन हाउस की हालिया रिलीज फिल्म है ‘लक्ष्मी’। जिसे हाल ही में डिजनी हॉटस्टार पर रिलीज किया गया है। इसके अलावा तुषार 2019 तक बालाजी टेलिफिल्म्स में बतौर डायरेक्टर भी काम कर रहे थे।

हरमन बावेजा

बॉलीवुड स्टार किड्स जो फिल्मों में फ्लॉप पर बिजनेस में हुए सक्सेसफुल

बिजनेस- बावेजा मूवीज, हेल्थ नेचुरल्स

हरमन बावेजा फिल्म निर्देशक हैरी बवेजा और निर्माता पम्मी बावेजा के बेटे हैं। हरमन ने फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन फिल्म फ्लॉप रही। इसके बाद फिल्म ‘वॉट्स यॉर राशी’ और ‘डिश्कियाऊं’ भी जब फ्लॉप हो गई तब हरमन ने पूरा ध्यान बिजनेस पर लगा दिया। हरमन अपने पिता की प्रोडक्शन कंपनी में काम करने के साथ-साथ अपने खुद के फिटनेस ब्रांड हेल्थ नेचुरल्स का काम भी संभालते हैं। हाल ही में इस ब्रांड ने क्विक बर्न प्लस नामक हेल्थ सप्लिमेंट भी लॉन्च किया था। इसके साथ ही हरमन बावेजा इंडिया पोकर लीग नामक पोकर टीम के हेड भी हैं।

ये भी पढ़ें: हॉलीवुड की 12 फिल्में जो कॉन्ट्रोवर्सियल कंटेंट के कारण प्रतिबंध की शिकार हो गईं

शमिता शेट्टी

बॉलीवुड स्टार किड्स जो फिल्मों में फ्लॉप पर बिजनेस में हुए सक्सेसफुल

बिजनेस- गोल्डन लीफ इंटीरियर्स

बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी ने तो खूब नाम कमाया लेकिन उनकी बहन शमिता शेट्टी कई फिल्मों में काम करने के बाद भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में नाकामयाब रहीं। उदय चोपड़ा की तरह ही शमिता भी फिल्म ‘मोहब्बतें’ से अपने करियर की शुरूआत की। लेकिन इस फिल्म के बाद ऐसी कोई भी फिल्म नहीं रही जिसमें उनका नाम उभर कर सामने आया। इसके बाद शमिता ने गोल्डन लीफ इंटीरियर्स की शुरुआत की। यही नहीं शमिता ने बाकायदा लंदन से आर्किटेक्चर की डिग्री हासिल की है और तब अपना बिजनेस चला रही हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.