अवॉर्ड समारोह में पिता को याद कर फूट-फूटकर रो पड़े बाबिल, वीडिया हुआ वायरल

अवॉर्ड समारोह में पिता को याद कर फूट-फूटकर रो पड़े बाबिल, वीडिया हुआ वायरल

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान आज हमारे बीच नहीं हैं। उनको इस दुनिया-ए-फानी से गए लगभग एक साल होने को है। पिछले साल 29 अप्रैल 2020 को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा था। उनके यूं अचानक चले जाने से देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी शोक की लहर फैल गई थी। इरफान एक ऐसे अभिनेता थे जो बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में भी अपना लोहा मनवाया था।

उनकी सादगी उनकी वो आंखे तो अब हमें देखने नहीं मिलेगी। लेकिन फिल्मों के जरिए वो हमेशा हमारे साथ होंगे। आज भी उन्हें उनकी शानदार एक्टिंग के लिए याद किया जाता है और किया जाता रहेगा। और कुछ ऐसा ही हुआ फिल्मफेयर अवार्ड समारोह में। फिल्मफेयर की तरफ से इरफान खान को ट्रिब्यूट दिया गया। जिसे देखकर वहां बैठे हर व्यक्ति की आंखे नम थी।

दिवंगत अभिनेता इरफान खान को फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस अवार्ड को लेने उनके बेटे बाबिल खान पहुंचे थे। जहां वो काफी भावुक हो पड़े। इस शो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे इरफान खान के बेटे बाबिल खान अपने पिता को याद कर फूट-फूटकर रो रहे हैं। जिसके बाद वहां उपस्थित सभी लोग भावुक हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: सलमान खान के फैन्स के लिए बूरी खबर, अब रिलीज नहीं होगी ‘राधे’!

दरअसल, फिल्मफेयर समारोह में इरफान खान को ट्रिब्यूट दिया जा रहा था। तब होस्ट की भूमिका निभा रहे राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना इरफान के लिए खूबसूरत शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान की बात करते हैं। तब यह सब सुनकर बाबिल काफी इमोशनल हो जाते हैं। और फूट-फूटकर रोने लगते हैं। यही नहीं राजकुमार राव भी दिवंगत अभिनेता को याद करते हुए भावुक हो जाते हैं। और जब बाबिल पिता को मिला अवॉर्ड लेने स्टेज पर पहुंचे तब राजकुमार राव ने उन्हें प्यार से गले लगा लिया और हौसला देने लगे।

बाबिल स्टेज पर जब जाते हैं तब वे कहते हैं कि वे अपने पिता का सिर गर्व से ऊंचा करेंगे। वे इंडियन सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे। बाबिल की बातें सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर देता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बात करें बाबिल की तो बाबिल को कई मौकों पर अपने पिता को याद करते हुए इमोशनल देखा गया है।

इससे पहले भी जब इरफान खान का जन्मदिन था तब बाबिल ने दो वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था साथ ही एक इमोशनल पोस्ट भी लिखा था। जिसे पढ़कर हर कोई भावुक हो गया था।

अवॉर्ड समारोह में पिता को याद कर फूट-फूटकर रो पड़े बाबिल, वीडिया हुआ वायरल

ये भी पढ़ें: जायरा वसीम और सना खान के बाद अब साकिब खान ने छोड़ी फिल्मी दुनिया, कहा- खुद को अल्‍लाह के हवाले करता हूं

बाबिल ने लिखा था, “आपने कभी संविदात्मक विवाह और जन्मदिन समारोह जैसी संस्थाओं को नहीं माना। हो सकता है इसीलिए मुझे किसी के जन्मदिन याद नहीं रहते हैं क्योंकि आपने कभी मेरा जन्मदिन याद नहीं रखा और न ही मुझे अपना जन्मदिन याद रखने के लिए प्रेरित किया। बाहरी दुनिया के लिए जो अजीब था वो हमारे लिये सामान्य था क्योंकि हम हर दिन जश्न मनाते थे। मां हमेशा हम दोनों को किसी पर्व के दिन याद दिलाती थी। मगर इस बार मैं कोशिश करने के बावजूद भी आपका जन्मदिन नहीं भूल पाया। आज आपका जन्मदिन है बाबा।”

इरफान खान की आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ था। ‘मक़बूल’, ‘हासिल’, ‘साहब बीवी गैंगस्टर रिटर्न’, ‘नेम सेक’, ‘पान सिंह तोमर’, ‘पीकू’, ‘कारवां’, ‘लंच बाक्स’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘थैंक्यू’, ‘क्रेजी 4’ और ‘इंगलिश मीडियम’, ‘रोग’, ‘हैदर’, ‘सात खून माफ’, ‘लाइफ इन मेट्रो’, ‘तलवार’, ‘डी डे’, ‘घात’, ‘मदारी’, ‘आन’ और ‘बिल्लू’ जैसे कई फिल्में हैं जिसमें एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। उनकी विदेशी फिल्म ‘द वारियर, इनफर्नो, लाइफ ऑफ पाई, दार्जलिंग अनलिमिटेड, ए माइटी हार्ट सहित जितनी विदेशी फिल्में कीं अभी तक कोई भारतीय अभिनेता नहीं किया है। इन्हीं फिल्मों के माध्यम से इरफान हमेशा हमारे बीच ज़िंदा रहेंगे।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.