जब आशा भोसले बोलीं- अगर मैं पुरुष होती तो हेलन के साथ भाग जाती

जब आशा भोसले बोलीं- अगर मैं पुरुष होती तो हेलन के साथ भाग जाती

मशहूर सिंगर आशा भोसले ने एक से बढ़कर एक गाने गए हैं। उनके गानों के लाखों दीवाने हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपना एक आधिकारिक यूट्यूब चैनल लॉन्च किया था। इस चैनल के माध्यम से वे अपने दौर के रिकॉर्डिंग, लाइव रिहर्सल से लेकर अपने अनुभवी किस्से शेयर करती हैं।

आशा भोसले ने मशहूर अदाकारा हेलेन के लिए एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं। हेलेन के लिए जब भी गाने रिकॉर्ड होती थी तभी हेलेन भी वहां मौजूद होतीं। हेलेन इतनी खूबसूरत थी कि उनकी खूबसूरती आशा भोसले के लिए परेशानी खड़ी कर देती। वह हेलेन को देख गाने से भटक जाया करतीं। लिहाज उन्होंने हेलेन से यहां तक कह दिया था कि जब रिकॉर्डिंग हुआ करे तो वह स्टूडियो में न आया करें।

ये भी पढ़ें: जब नुसरत फतेह अली खान की हालत देख आनंद बक्शी रो पड़े

इस बारे में खुद आशा भोसले ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में खुलासा किया है कि जब हेलेन रिकॉर्डिंग स्टूडियो में होतीं उनका गाने से ध्यान भटक जाता था। उन्होंने कहा, “जब मैं गाना रिकॉर्ड कर रही होती और हेलेन आ जाती तो मैं गाने रोक उनको ही देखने लगती।”

हेलेन से आशा भोसले ने अपने दिल की बात शेयर करते हुए कहा दिया था कि अगर मैं एक पुरुष होती तो शायद तुम्हारे (हेलेन) साथ भाग जाती। आशा भोसले की बात पर तब हेलेन खूब हंसी थीं।

जब आशा भोसले बोलीं- अगर मैं पुरुष होती तो हेलन के साथ भाग जाती

ये भी पढ़ें: जब अचानक लता मंगेशकर पर मुसीबतों का पहाड़ टूटा और सबकुछ बदल गया

आशा भोसले ने इंटरव्यू के दौरान अपने दौर के संगीतकारों को याद करते हुए कहा, “मैंने ओपी नैय्यर, खय्याम साहेब, शंकर-जयकिशन जैसे दिग्गजों द्वारा रचित और लिखे गए कई गीत गाए हैं। और अभी भी वे गानें खूब सुने जाते हैं। यह बहुत बढ़िया बात है। लेकिन मैं यह भी चाहती हूं कि युवा और अच्छे गीतकार, संगीतकार और संगीत निर्देशक आगे आएं और अच्छे संगीत रचें। मैं उन्हें प्रोत्साहित करना चाहूंगा। इसलिए, मेरे चैनल पर मैं अपने अनुभव के बारे में बात करूंगी और साझा करूंगा कि कैसे हमने यहां जगह पाने के लिए संघर्ष किया। मुझे यकीन है कि वे भी उन्हें जानकर प्रेरित महसूस करेंगे।”

आशा भोसले ने अपने करियर के दौरान अधिकतर चंचल गाने गाए। एक जमाने में हेलन उनके गानों की पहचान बन गई थीं। उनकी बहन लता मंगेशकर ने जहां दर्द भरे गानों के लिए नाम कमाया। वहीं, आशा भोसले ने चंचल, आइटम नंबर और मॉडर्न गानों से लोगों के दिलों पर राज किया है। आज बेशक बॉलीवुड में सुनिधि चौहान और श्रेय घोषाल जैसी गायिकाएं हैं जो विविध आवाजों में गा सकती हैं पर जो मुकाम आशा भोसले को हासिल है वहां तक पहुंच पाना किसी के बस की बात नहीं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.