रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग के बाद अब मिया खलीफा भी किसानों के समर्थन में आईं

रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग के बाद अब मिया खलीफा भी किसानों के समर्थन में आईं

पॉपस्टार रिहाना और जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के बाद अब मिया खलीफा ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है। उन्होंने लिखा है, “कौन-सा मानवाधिकार उल्लंघन हो रहा है? उन्होंने नई दिल्ली के आसपास इंटरनेट काट दिया?”

मिया खलीफा का ट्वीट लगातार सोशल मीडिया वायरल हो रहा है। वह रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग के बाद तीसरी अंतरराष्ट्रीय हस्ती हैं, जिन्होंने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया है। ट्ववीटर रिहाना थनबर्ग के अलावा मिया खलीफा भी ट्रेंड कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून के खिलाफ राज्यसभा में हंगामा, AAP के 3 सांसद सस्पेंड

अपने ट्वीट के मिया खलीफा ने साथ एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें प्रदर्शनकारियों के हाथों में एक पोस्टर है, जिसमें लिखा है, “किसानों को मारना बंद करो।”

रिहाना ने इससे पहले मंगलवार रात को किसान आंदोलन से जुड़ा एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था, “हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं।”

वहीं फार्मर मूवमेंट के समर्थन में ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “हम भारत में चल रहे किसान आंदोलन के साथ मजबूती से खड़े हैं।”

ये भी पढ़ें: बैलेट पेपर से चुनाव कराने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार, बजट सत्र में पेश होगा बिल

हालांकि, रिहाना के ट्वीट पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कंगना रनौत ने भी ट्वीट किया था। लेकिन उसके ट्वीट पर विवाद शुरु हो गया है। दरअसल, उन्होंने रिहाना को मूर्ख करार देते हुए कहा है कि हम इस पर चर्चा इसलिए नहीं कर रहे हैं क्योंकि आंदोलन करने वाले लोग किसान नहीं हैं बल्कि आतंकवादी हैं।

कंगना रनौत ने लिखा था, ”कोई भी बात इसलिए नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं, आतंकवादी हैं। जो भारत को बांटना चाहते हैं ताकि चीन हमारे देश पर कब्जा कर ले और यूएसए जैसी चाइनीज कॉलोनी बना दे। शांति से बैठो बेवकूफ। हम तुम्हारे जैसे मूर्ख नहीं है जो अपने देश को बेच दें।”

ये भी पढ़ें: शूटिंग सेट पर अमिताभ बच्चन को वहीदा रहमान ने क्यों मारा था थप्पड़?

हालांकि, फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और ऋचा चड्ढा जैसे सितारों ने रिहाना का सपोर्ट भी किया है। इतना ही नहीं दिलजीत दोसांझ ने तो रिहाना की तस्वीर इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी शेयर की है।

इसके अलावा नौ वर्षीय पर्यावरणविद लिकप्रिया कंजुम ने भी ट्वीट कर लोगों को किसानों के लिए एकजुट होने की अपील की है। भारतीय सेलीब्रिटी के इस आंदोलन में कुछ न बोलने को लेकर भी उन्होंने अपनी बात रखी।

कंजुम ने लिखा, “प्रिय मित्रों, हमारे लाखों गरीब किसान इस ठंड में सड़कों पर सोने को मजबूर हैं, ये आपसे कुछ नहीं चाहते हैं। एक ट्वीट, प्यार और सपोर्ट। आपकी एकजुटता उनके लिए मायने रखती है।”

किसान आंदोलन को लेकर दिलजीत दोसांझ खासे सक्रिय रहे हैं। वह सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों को संबोधित करने गए थे और एक करोड़ रुपये डोनेट करने का ऐलान भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.