अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने भी किसानों के समर्थन में उठाई आवाज

अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने भी किसानों के समर्थन में उठाई आवाज

किसान कृषि कानूनों के विरोध में दो महीने से अधिक वक्त से प्रदर्शन कर रहे हैं। अब ये आंदोलन की आवाज विदेशों में भी पहुंच गई है। किसानों को लेकर मंगलवार को अमेरिकी पॉप स्टार सिंगर और परफॉर्मर रिहाना ने ट्वीट किया है।

रिहाना ने ट्विटर पर एक न्यूज शेयर की है, जिसमें किसान आंदोलन की वजह से प्रभावित इंटरनेट सेवा का भी जिक्र है। लेख में बताया गया है कि कैसे किसान आंदोलन की वजह से हरियाणा की कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। रिहाना ने खबर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?

ये भी पढ़ें: रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग के बाद अब मिया खलीफा भी किसानों के समर्थन में आईं

अब अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने भी किसान आंदोलन पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “पहले दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका पर हमला हुआ। अब सबसे बड़े लोकतंत्र में ऐसा हो रहा है। भारत में इंटरनेट बैन और आंदोलनकारी किसानों के खिलाफ हिंसा के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।”

बता दें कि रिहाना के ट्वीट करने के बाद से कई इंटरनेशनल सेलेब्रिटी लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने ट्वीट कर दुनियाभर के लोगों से इस आंदोलन का समर्थन करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग से भी इस बारे में चर्चा करने की अपील की है।

ये भी पढ़ें: बैलेट पेपर से चुनाव कराने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार, बजट सत्र में पेश होगा बिल

आपको बता दें कि लिसिप्रिया कंगुजम तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों दिए जाने वाले सम्मान को ठुकरा दिया था। वहीं, स्वीड‍िश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है। ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर कहा, “हम भारत में किसानों के आंदोलन के साथ एकजुट खड़े हैं।”

ये भी पढ़ें: कृषि कानून के खिलाफ राज्यसभा में हंगामा, AAP के 3 सांसद सस्पेंड

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन का आज 70वां दिन है। किसान दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। हरियाणा के जींद में हो रहे महापंचायत में आज किसान नेता राकेश टिकैत हिस्सा लेंगे। वहीं दूसरी तरफ संसद में कृषि कानून पर बहत जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.