एक्ट्रेस गुल पनाग ने सरकार से पूछा, आपको कृषि अध्यादेश लाने की जल्दी क्यों थी?

एक्ट्रेस गुल पनाग ने सरकार से पूछा, आपको कृषि अध्यादेश लाने की जल्दी क्यों थी?

बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने पूछा है सरकार को आखिर इन तीन कृषि कानूनों को लागू करने की जल्दी क्यों है? एक कार में उन्होंने एक तरफ भारत का तिरंगा झंडा और दूसरी तरफ किसान यूनियन का हरा झंडा लगा हुआ एक वीडियो शेयर किया।

वीडियो के साथ गुल पनाग ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा है। उन्होंने पोस्ट के जरिए सवाल उठाया है कि आखिर सरकार ने कोरोना काल के दौरान जून में कृषि अध्यादेशों को लागू क्यों किया। फिर इसके बाद बिना किसी कमिटी के मंजूरी के ही इसे संसद में जल्दबाजी में पारित कराया लिया। उन्होंने सरकार से पूछा है कि आखिर दोनों ही सदनों में बहुमत रखने वाली सरकार ने संसद की प्रक्रिया में जल्दबाजी क्यों की?

इतना ही नहीं 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर के दौरान हुई हिंसा को लेकर भी गुल पनाग ने सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा है, “आखिर 60 दिनों से ज्यादा लंबे समय तक शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा कोई मूवमेंट अचानक हिंसक क्यों हो गया? आखिर इन अराजक तत्वों को किसने प्लांट किया था?”

ये भी पढ़ें: राकेश टिकैत क्यों रोए और कैसे गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के पक्ष में पलटा पासा?

उन्होंने आगे लिखा है, “क्या हम कुछ प्लांटेड लोगों की ओर से की गई हिंसा को समूचे आंदोलन पर थोपना चाहते हैं। आखिर इस परसेप्शन से किसे लाभ मिलेगा? गुल पनाग ने लिखा है, ‘किसानों का आंदोलन सबसे बड़े और लंबे प्रदर्शनों में से एक रहा है। 26 जनवरी को हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से पहले तक यह शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा था। स्टेट मशीनरी के खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा को स्वीकार नहीं किया जा सकता। इस बारे में स्थिति एकदम साफ है।”

गुल पनाग ने अपने पोस्ट में कहा है, “अब यह स्पष्ट हो चुका है कि कुछ अराजक तत्वों की ओर से यह साजिश थी कि आंदोलन के दौरान हिंसा को भड़ा दिया जाए ताकि लोकप्रिय मूवमेंट की छवि खराब हो सके। ऐसे में यह सवाल उठते हैं कि आखिर 60 दिनों से चला आ रहा मूवमेंट अचानक हिंसक कैसे हो गया?”

ये भी पढ़ें: अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप ने शेयर की हॉट फोटो, खुशी कपूर ने लिखा ये बात

उन्होंने इसके आगे लिखा है, “आंदोलन के हिंसक होने की धारणा से आखिर फायदा किसे होगा? यह याद रखें कि आखिर ये लोग किस चीज के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। सरकार ने इन बिलों को जल्दबाजी में पारित कराया है। इनसे देश की 65 फीसदी जनता प्रभावित होने वाली है।”

ये भी पढ़ें: राजदीप सरदेसाई को इंडिया टुडे ने किया 2 हफ्ते के लिए OFF-AIR, एक महीने की सैलरी भी काटी

गौरतलब है कि एक्ट्रेस गुल पनाग ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में चुनाव लड़ा था। उन्होंने आम आदमी पार्टी के टिकट पर चंडीगढ़ सीट से राजनीति में किस्म आजमाई थी। हालांकि, बीजेपी कैंडिडेट किरण खेर के हाथों उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। हाल ही में वह वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ में लंबे समय बाद दिखाई दी थीं। इस वेब सीरीज में उनकी एक्टिंग की काफी सराहना की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.