जब शाहरुख खान ने मुमताज को सरेआम कर दिया अपने इश्क का इजहार

जब शाहरुख खान ने मुमताज को सरेआम कर दिया अपने इश्क का इजहार

सत्तर के दशक की मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री मुमताज के भला कौन दीवाने नहीं। उन्होंने अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई। उन्होंने फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट से लेकर सपोर्टिंग एक्ट्रेस और लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाई। अपनी एक्टिंग का ऐसा जौहर दिखाया कि बस लोगों के दिलों में मुमताज बस गई। नखरीले अंदाज और उनकी सुंदरता स्क्रीन को और भी रंगीन बना देती थी। उनके चाहने वालों की कतार में जवान से लेकर छोटे बच्चे तक थे। उन्हीं चाहने वालों में एक नाम बॉलीवुड के बादशाह का भी रहा। जी हां, मुमताज के दीवानों में एक नाम शाहरुख खान का भी था।

शाहरुख खान ने खुद बताया था कि बचपन से मुमताज उनकी फेवरेट हिरोइन रही हैं। शाहरुख ने बताया था कि उन्हें मुमताज से प्यार हो गया था। शाहरुख ने बचपन से मुमताज की फिल्में देखी थीं। ऐसे में मुमताज पर शाहरुख को बहुत बड़ा वाला क्रश था। और जब शाहरुख सुपरस्टार बन गए तब उन्होंने इस बात को कबूला था और कहा था कि मुमताज से उन्हें बहुत प्यार है। ये बात जब मुमताज को पता चला था तो मुमताज खुद सरप्राइज हो गई थीं।

जब शाहरुख खान ने मुमताज को सरेआम कर दिया अपने इश्क का इजहार

ये भी पढ़ें: जब शबाना आजमी ने कहा- नसीरुद्दीन शाह और ओम पुरी जैसे लोग एक्टर कैसे बन सकते हैं?

दरअसल, एक अवॉर्ड फंक्शन था। उस अवॉर्ड फंक्शन में मुमताज को लाइफाटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया जा रहा था। उसी दौरान शाहरुख ने कहा था कि वह मुमताज के बहुत बड़े दीवाने हैं। शाहरुख ने ये भी कहा था कि गौरी के अलावा मुमताज ही केइकलौती एक्ट्रेस हैं जिनसे वह बहुत प्यार करते हैं।

ऐसे में मुमताज ने भी शाहरुख की बात पर रिएक्ट करते हुए कहा था, “मेरे लिए ये बहुत बड़ी बात है कि सुपरस्टार शाहरुख मेरे लिए ऐसा कह रहे हैं।”

मुमताज ने एक इंटरव्यू में कहा था वह फिल्मों में काम करने के बाद मिली शौहरत से बेहद खुश हैं, लेकिन कई बार अकेलेपन से गुजरती हूँ। मैं खुद को निकाल नहीं पातीं। हालांकि उन्होंने यहभी कहा। था अब शोबिज और ग्लैमर की दुनिया उन्हें लुभाती नहीं है।

जब शाहरुख खान ने मुमताज को सरेआम कर दिया अपने इश्क का इजहार

ये भी पढ़ें: जब सलमान खान को लेकर डायरेक्टर ने कहा- यह स्टार बन गया तो इंडस्ट्री छोड़ दूंगा

इसी दौरान मुमताज ने ये भी कहा था कि शाहरुख खान या अक्षय कुमार की मां-आंटी का किरदार नहीं निभाना चाहूंगी। उन्होंने आगे कहा था, “मैं मेरे समय को एंजॉय कर चुकी हूं। कुछ भी हमेशा के लिए परमनेंट नहीं रहता है।”

मुमताज की अपने जमाने में इतनी पॉपुलैरिटी थी कि उन्हें एक फिल्म में काम करने के लिए 10 लाख रुपए तक की फीस दी जाती थी। इनकी पॉपुलैरिटी का अंदाज तो इसी से लगा लेना चाहिए कि महज 15 साल की उम्र में मुमताज ने फिल्म ‘फौलाद’ में दारा सिंह के साथ काम किया था। उस फिल्म में दारा सिंह को साढ़े चार लाख रुपए फीस के तौर पर मिले थे, जबकि कुछ ही सीन्स के लिए मुमताज को ढाई लाख रुपए मिले थे।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.