जब सलमान खान को लेकर डायरेक्टर ने कहा- यह स्टार बन गया तो इंडस्ट्री छोड़ दूंगा

जब सलमान खान को लेकर डायरेक्टर ने कहा- यह स्टार बन गया तो इंडस्ट्री छोड़ दूंगा

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान आज फिल्म इंडस्ट्री में राज करते हैं। लेकिन एक समय था जब उन्हें प्रोडक्शन हाउस के चक्कर काटने पड़ते थे। सलमान ने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के जरिए कदम रखा था। और इस फिल्म के लिए उन्हें महज 11 हजार रुपये मिले थे। इस फिल्म में रेखा और फारूक शेख थे।

सलमान फारूक शेख के भाई का किरदार निभाएं थे। इस फिल्म को करीब 33 साल पूरे हो चुके हैं। इस फिल्म के बाद सलमान खान के एक्टिंग करियर ने धीरे-धीरे उड़ान भरनी शुरू की थी। हालांकि, सलमान को लेकर फिल्म निर्देशक का कहना था कि अगर यह स्टार बन गया तो मैं इंडस्ट्री छोड़ दूंगा।

सलमान खान ने पूरा किया अपना वादा, सिने वर्कर्स के अकाउंट में ट्रांसफर करवाए पैसे

दरअसल, यह बात निर्देशक जे.के. बिहारी ने सलमान को लेकर कहीं थी और ये बात एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के निर्माता सुरेश भगत ने बताई थी। हालांकि, सुरेश भगत को सलमान पर पूरा विश्वास था। अपने एक इंटरव्यू में सुरेश भगत ने कहा था कि उन्हें सलमान खान की पर्सनैलिटी को लेकर यह लगता था कि वह लोगों को आकर्षित कर सकते हैं और उनका ध्यान खींच सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ‘टाइगर 3’ के सेट से सलमान खान का लुक हुआ लीक, नहीं पहचान पाए फैंन्स

जे.के. बिहारी का जिक्र करते हुए सुरेश भगत ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “निर्देशक ने मुझसे कहा था कि अगर कभी सलमान स्टार बन गया तो वह इंडस्ट्री को छोड़ देंगे। आज वह सच में इंडस्ट्री को छोड़ चुके हैं।”

जब सलमान खान को लेकर डायरेक्टर ने कहा- यह स्टार बन गया तो इंडस्ट्री छोड़ दूंगा

हालांकि, इस वाकिया को याद करते हुए खुद सलमान खान ने अपने रिएलिटी शो ‘दस का दम’ में कहा था, “मैं आपको ‘बीवी हो तो ऐसी’ से जुड़ा किस्सा बताता हूं। मैं बिहारी साहब से करीब दो से तीन साल पहले मिला था। मैंने उनसे पूछा कि सर आपने उस फिल्म के लिए मुझे साइन कैसे किया। इसपर उन्होंने मुझे बताया कि कई स्टार ने उनकी वह फिल्म रिजेक्ट कर दी थी।”

ये भी पढ़ें: जब सलमान खान को B ग्रेड फिल्म के निर्देशक ने धक्के मारकर बाहर निकलवा दिया

सलमान खान ने आगे कहा था, “ऐसे में उन्होंने ठान लिया था कि अब जो भी इडियट इस गैराज में आएगा, मैं उसको साइन करुंगा। और मुझे लगता है कि उस वक्त मैंने ही गैराज में एंट्री की थी।” इस फिल्म को लेकर एक और बात कही जाती है कि फिल्म में उन्होंने जो भी कपड़े पहने थे, वह उनके खुद के ही कपड़े थे।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.